Top News
Next Story
NewsPoint

Veer Zaara Collection: शाहरुख-प्रीति जिंटा की 'वीर ज़ारा' ने कर दिखाया कमाल, री-रिलीज के बाद100 करोड़ क्लब में शामिल

Send Push

pc: indiatoday

निर्देशक यश चोपड़ा की 2004 की मशहूर फिल्म वीर-ज़ारा ने साबित कर दिया कि 20 साल बाद भी यह दर्शकों के बीच उतनी ही लोकप्रिय है। शाहरुख खान और प्रीति जिंटा अभिनीत इस फिल्म ने 13 सितंबर को अपनी हालिया री-रिलीज़ के बाद वैश्विक बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

विदेशों में, इसने री-रिलीज़ के दौरान 23 लाख रुपये कमाए, जो सितंबर में री-रिलीज़ की कुल 1.80 करोड़ रुपये की कमाई में इज़ाफा करता है। इससे पहले, इस साल फरवरी में, इसने री-रिलीज़ के दौरान 30 लाख रुपये कमाए थे।

इस रोमांटिक गाथा ने मूल रूप से भारत में 61 करोड़ रुपये और विदेशों में 37 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे कुल 98 करोड़ रुपये की कमाई हुई। पिछले कुछ सालों में इसने 2.5 करोड़ रुपये और कमाए। अब फिल्म की दुनिया भर में 102.60 करोड़ रुपये की कमाई हो चुकी है, जो 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई है।

यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित, वीर-ज़ारा चोपड़ा की शाहरुख़ के साथ तीसरी निर्देशित फ़िल्म थी, इससे पहले उन्होंने डर और दिल तो पागल है फ़िल्म बनाई थी। इस फ़िल्म में प्रीति, रानी मुखर्जी, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, मनोज बाजपेयी, बोमन ईरानी, किरण खेर, अनुपम खेर और दिव्या दत्ता भी थे। कहानी एक भारतीय सैनिक और एक पाकिस्तानी महिला पर केंद्रित है जो प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन शाहरुख़ के किरदार के पाकिस्तान में कैद हो जाने के बाद वे अलग हो जाते हैं। रानी मुखर्जी का किरदार उसे मुक्त करने और सालों के अलगाव के बाद जोड़े को फिर से मिलाने के लिए संघर्ष करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now