Top News
Next Story
NewsPoint

पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को गिफ्ट में दी ये खास चीज, फर्स्ट लेडी को भी तोहफे में दिया पश्मीना शॉल

Send Push

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को उनके गृहनगर डेलावेयर की यात्रा के दौरान एक अनूठी सिल्वर ट्रेन का मॉडल उपहार में दिया है। क्वाड लीडर्स समिट से पहले पीएम मोदी ने विलमिंगटन में श्री बाइडेन से मुलाकात की।

पीएम मोदी द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति को उपहार में दिया गया ट्रेन मॉडल अद्वितीय है क्योंकि यह कस्टमाइज्ड है और मुख्य गाड़ी के दोनों तरफ ;दिल्ली-डेलावेयर लिखा हुआ है। इंजन के किनारों पर अंग्रेजी में ;भारतीय रेलवे लिखा हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि यह उपहार महाराष्ट्र के कारीगरों द्वारा तैयार किया गया है और 92.5% चांदी से बना है।

दूसरी ओर, पीएम मोदी ने फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन को कश्मीरी पश्मीना शॉल भेंट की। पीएम मोदी ने उल्लेख किया कि श्री बाइडेन के साथ उनकी बेहद उपयोगी बैठक हुई क्योंकि उन्होंने आपसी हित के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया- “मैं राष्ट्रपति बाइडेन को ग्रीनविले, डेलावेयर में अपने आवास पर मेरी मेजबानी करने के लिए धन्यवाद देता हूं। हमारी बातचीत बेहद उपयोगी रही। बैठक के दौरान हमें क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला।"

श्री बिडेन ने एक्स पर अपने आधिकारिक पोस्ट पर लिखा-"प्रधानमंत्री मोदी, हर बार जब हम बैठते हैं, तो मैं सहयोग के नए क्षेत्रों को खोजने की हमारी क्षमता से प्रभावित होता हूं। आज भी कुछ अलग नहीं था।"

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now