Top News
Next Story
NewsPoint

SBI SCO recruitment 2024: 58 पदों पर जल्दी करें आवेदन, 1 अक्टूबर तक आगे बढ़ी आवेदन प्रक्रिया

Send Push

pc: kalingatv

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स की भर्ती के लिए लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। एससीओ के 58 पद रिक्त हैं और इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 1 अक्टूबर है। इच्छुक उपयोगकर्ता बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उनके पास वांछित योग्यताएं होनी चाहिए।

पद

रिक्तियों में डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (आईटी-आर्किटेक्ट), डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (प्लेटफॉर्म ओनर), असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (आईटी-आर्किटेक्ट), असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (सिक्योरिटी एंड रिस्क मैनेजमेंट) और सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव (प्रोक्योरमेंट एनालिस्ट) सहित कई पद शामिल हैं।

शुल्क

सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों को 750 रुपये का भुगतान करना होगा जो गैर-वापसी योग्य है। दूसरी ओर, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया और सीटीसी

उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टिंग चरण से गुजरना होगा जिसके बाद साक्षात्कार होगा। बैंक द्वारा नियुक्त शॉर्टलिस्टिंग समिति शॉर्टलिस्टिंग के लिए मानदंड तय करेगी और चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार 100 अंकों का होगा और योग्यता अंक बैंक द्वारा निर्धारित किए जाएंगे। साक्षात्कार के दौरान, वार्ता समिति सीटीसी पर चर्चा करेगी।

ध्यान रखने योग्य महत्वपूर्ण बिंदु

आवेदकों के पास निर्दिष्ट तिथियों के अनुसार योग्यता और प्रासंगिक पूर्णकालिक अनुभव होना चाहिए। नियोक्ता से प्रासंगिक अनुभव प्रमाण पत्र में विशेष रूप से यह उल्लेख होना चाहिए कि उम्मीदवार के पास उस संबंधित क्षेत्र में आवश्यकतानुसार अनुभव है। प्रशिक्षण और शिक्षण अनुभव को अनुभव मानदंड में पात्रता के लिए नहीं गिना जाएगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को भारत सरकार के दिशा-निर्देशों (जहां भी लागू हो) के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट उपलब्ध होगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now