Top News
Next Story
NewsPoint

Haryana assembly election: घोड़े पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंचे नवीन जिंदल और डाला वोट

Send Push

pc: hindustantimes

भाजपा सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने के लिए घोड़े पर सवार होकर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मतदान केंद्र पहुंचे।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में जिंदल को भूरे रंग के घोड़े से उतरते और मतदान केंद्र पर अपने समर्थकों से मिलते हुए देखा जा सकता है। उन्हें उनके साथ तस्वीरें क्लिक करते हुए भी देखा जा सकता है।

जिंदल इस साल मार्च में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। जिंदल की मां सावित्री, जो ओपी जिंदल समूह की अध्यक्ष भी हैं, हिसार निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। उनका मुकाबला हरियाणा के मंत्री और मौजूदा विधायक कमल गुप्ता से है।

वोट डालने के बाद सावित्री ने हरियाणा के लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "मैंने अपना वोट डाल दिया है। यह हिसार के लोगों का चुनाव है, सभी को वोट देना चाहिए। मैं हिसार को सुंदर और विकसित बनाने की कोशिश करूंगी।"

इस बीच, उनकी बेटी सीमा जिंदल ने भी अपना वोट डाला और कहा: “पहले मतदान फिर जलपान - यह हमारे देश, शहर और राज्य के लिए एक 'यज्ञ' है। इसलिए, सभी को अपना वोट डालना चाहिए।”

हरियाणा विधानसभा चुनाव
हरियाणा में शनिवार को एक ही चरण में मतदान हो रहा है, जिसमें 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए 101 महिलाओं सहित 1031 उम्मीदवार मैदान में हैं।

उत्तरी राज्य, जहां भाजपा 2014 से सत्ता में है, में सत्ताधारी पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कांग्रेस भी सत्ता विरोधी लहर और किसानों तथा पहलवानों के विरोध के मुद्दों पर सवार होकर सत्ता वापस पाने का लक्ष्य बना रही है।

कुछ प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नायब सिंह सैनी, राज्य कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शामिल हैं।

सभी की निगाहें पूर्व पहलवान विनेश फोगट पर भी हैं, जो पिछले महीने कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं और अपना पहला चुनाव लड़ रही हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने हरियाणा की 90 में से 40 सीटें जीतीं, और जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई, जिसने 10 सीटें जीतीं। हालांकि, बाद में जेजेपी गठबंधन से अलग हो गई। कांग्रेस ने 31 सीटें हासिल कीं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now