Top News
Next Story
NewsPoint

ITBP Constable Recruitment 2024: 545 पदों पर भर्ती के लिए आज से करें आवेदन, जानें डिटेल्स

Send Push

PC: kalingatv

ITBP कांस्टेबल 2024 का विज्ञापन प्रकाशित हो चुका है, 545 पदों पर वैकेंसी है, आप आज ही आवेदन कर सकते हैं। इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने कांस्टेबल (ड्राइवर) के पद पर रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है।

पदों की संख्या:
545 कांस्टेबल (ड्राइवर) पद (हालांकि, रिक्तियों की संख्या अस्थायी है और बाद में इसमें बदलाव किया जा सकता है, ITBP ने विज्ञापन में कहा है)

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन शुरू होने की तिथि-
8 अक्टूबर, 2024

आवेदन की अंतिम तिथि- 6 नवंबर, 2024

उम्मीदवारों की आयु:
उम्मीदवारों की आयु 6 नवंबर को 21 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता:
न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10 या मैट्रिकुलेशन है। न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के अलावा, उनके पास वैध हैवी-ड्यूटी ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

परीक्षण:
उम्मीदवार को शारीरिक मानकों और चिकित्सा मानकों को पूरा करना होगा, जिनका उल्लेख अधिसूचना में विस्तार से किया गया है।

शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET) और शारीरिक मानक परीक्षण (PST) अनिवार्य है। PET और PST में उत्तीर्ण होने के बादलिखित परीक्षा में 100 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा का तरीका कंप्यूटर आधारित या OMR शीट आधारित होगा।

ITBP कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क:

सामान्य, OBC और EWS श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को ITBP की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now