Top News
Next Story
NewsPoint

Ind vs Ban: अश्विन कानपुर टेस्ट में इन तीन दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

Send Push

खेल डेस्क। भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के पास बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवाने का मौका होगा। पहले मैच में (शतक और छह विकेट) के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर अश्विन ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया था। अब कानपुर टेस्ट में अश्विन के पास ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न, भारत के अनिल कुंबले और कंगारू टीम के नाथन लियाने को पीछे छोडऩे का मौका होगा।

image

रविचंद्रन अश्विन ने 101 टेस्ट की 37 पारियों में 5 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। कानपुर टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेते ही अश्विन शेन वार्न से आगे निकल जाएंगे। शेन वार्न ने भी टेस्ट की 37 पारियों में 5 प्लस विकेट लिए हैं। इस मामले में रिकॉर्ड श्रीलंका के मुरलीधरन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 67 बार ऐसा किया है। अश्विन और अनिल कुंबले इस मामले में बराबरी पर है।

image

अश्विन 101 टेस्ट में हासिल कर चुके हैं 522 विकेट
वहीं अश्विन के पास टेस्ट विकेट के मामले में नाथन लायन से आगे निकलने का भी मौका है। नाथन लायन ने 129 टेस्ट में 530 विकेट हासिल किए हैं। जबकि भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज अश्विन 101 टेस्ट में 522 विकेट हासिल कर चुके हैं। कानपुर में 9 विकेट लेकर अश्विन लायन को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे। इसके साथ ही वह टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर्स में भी चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न और भारत के अनिल कुंबले इस मामले में पहले तीन स्थानों पर काबिज हैं।

PC:espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now