Top News
Next Story
NewsPoint

Skin Care: चेहरे पर मसाज करने के बाद आप भी लगाएं ये चीजें, मिलेगी ग्लोइंग स्किन

Send Push

pc: tv9hindi

का ख्याल सभी रखना चाहते हैं जिस से पिंपल्स आदि की समस्या ना हो। धूल-मिट्टी और सूरज की यूवी रेज हमारी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है। एक्सपर्ट्स के अनुसार आप मसाज कर के ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। त्वचा पर मसाज करने से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहता है लेकिन आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना जरूरी है।

पर मसाज करने के बाद आपको कुछ चीजें लगानी चाहिए। इस से आपको ग्लोइंग स्किन मिल सकती है। हालांकि, त्वचा को सिर्फ बाहरी ही नहीं, अंदरूनी पोषण की भी आवश्यकता होती है। इसलिए आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए और डाइट भी अच्छी लेनी चाहिए। बहरहाल, आपको उन चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे लगाने से स्किन पर ग्लो आता है.

image

PC: Jagran

एलोवेरा जेल

चेहरे पर मसाज के बाद एलोवेरा जेल लगाएं। ये आपकी स्किन को हाइड्रेट रखेगा और ग्लो भी देगा। एलोवेरा में विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो आपकी स्किन सेल्स की रिपेयर करते हैं।

हयालुरोनिक एसिड

हयालुरोनिक एसिड स्किन को मॉइस्चराज्ड करता है जिस से स्किन बेहद ही मुलायम हो जाती है। ये आपको नेचुरल ग्लो देगा और पिंपल्स से भी बचाएगा।

विटामिन सी

विटामिन सी स्किन में कोलेजन बूस्ट करने का काम करता है। इसके इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखार आता है। इस से दाग धब्बे भी चले जाते हैं।

image

PC: TV9 Bharatvarsh

गुलाब जल

गुलाब जल स्किन को ठंडक और ताजगी देता है। ये हाइड्रेशन के लिए भी अच्छा है। यह स्किन के पीएच लेवल को सुधारता है. इससे त्वचा में चमक मिलती है.

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now