Top News
Next Story
NewsPoint

Amazon ने भारत की कोनसी प्रमुख वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप खरीदी जाने

Send Push

MiniTV का विलय कर नया प्लेटफॉर्म पेश किया। यह सेवा मोबाइल ऐप, Amazon.in शॉपिंग ऐप, फायर टीवी और कनेक्टेड टीवी के जरिए उपलब्ध है। बयान के मुताबिक, इस ऐप में Amazon MiniTV का एकीकरण अपने आप हो जाएगा। यह सेवा मोबाइल ऐप, शॉपिंग ऐप, प्राइम वीडियो, फायर टीवी और कनेक्टेड टीवी के जरिए उपलब्ध है।

प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon India ने सोमवार को कहा कि उसने एक फ्री स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने कहा कि उसने MX Player को अपनी कंटेंट स्ट्रीमिंग सर्विस MiniTV के साथ विलय कर 'Amazon MX Player' लॉन्च किया है। Amazon ने अधिग्रहण के मूल्यांकन का खुलासा नहीं किया। इस विलय का उद्देश्य बड़े दर्शकों तक प्रीमियम स्तर का मुफ्त मनोरंजन पहुंचाना है। बयान में कहा गया है कि Amazon ने हाल ही में MX Player की कई संपत्तियों का अधिग्रहण किया है एमएक्स प्लेयर और अमेजन मिनीटीवी को मिलाकर एक सर्विस अमेजन एमएक्स प्लेयर कर दी गई है, एक नया प्लेटफॉर्म सामने आया है।

यह सर्विस मोबाइल ऐप, अमेजन डॉट इन शॉपिंग ऐप, प्राइम वीडियो, फायर टीवी और के जरिए उपलब्ध है। बयान के मुताबिक अमेजन एमएक्स प्लेयर ऐप में अमेजन मिनीटीवी और एमएक्स प्लेयर का एकीकरण अपने आप हो जाएगा। एमएक्स प्लेयर और मिनीटीवी को अमेजन एमएक्स प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ऐप को दोबारा इंस्टॉल या अपग्रेड करने की जरूरत नहीं होगी। अमेजन एमएक्स प्लेयर के प्रमुख करण बेदी ने कहा कि यह विलय हमारे दर्शकों, विज्ञापनदाताओं और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए फायदेमंद होगा और इससे भारत में एमएक्स प्लेयर की पहुंच बढ़ेगी। आपको बता दें कि एमएक्स प्लेयर को साल 2011 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद इसे साल 2019 में प्लेटफॉर्म के तौर पर लॉन्च किया गया। एमएक्स प्लेयर का स्वामित्व पहले टाइम्स इंटरनेट के पास था

PC- AMAZON

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now