Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan weather update: आज दस जिलों में होगी बारिश, जारी हो चुका है ये अलर्ट

Send Push

PC:popularmechanics

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच आज प्रदेश के लोगों पर आसमान से राहत की बूंदें गिर सकती है। प्रदेश के मौसम में आज बदलाव आ सकता है। उत्तर भारत में एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण विदाई से पहले मानसून राजस्थान को भिगोने की तैयारी में है। आज प्रदेश के दस जिलों में बारिश होने का अलर्ट है। वहीं इस वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव कल भी देखने को मिलेगा। मानसून की विदाई के साथ ही एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान के कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है।

image

PC:aajtak

मौसम केंद्र जयपुर की ओर से आज प्रदेश के दस जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से आज प्रदेश के टोंक, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर आदि जिलों में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस संबंध में विभाग की अेार से बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बीकानेर के साथ-साथ आसपास के जिलों गंगानगर, हनुमानगढ़ में भी बादल छाए रहने भी संभावना मौसम विभाग ने जाताई है। इन जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव के कारण 9 अक्टूबर को कुछ जिलों में बारिश हो सकती है।

image

PC:aajtak

लोगों को करना पड़ सकता है तेज धूप और गर्मी का सामना
मौसम विभाग की ओर से इस सप्ताह राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं अधिकतर जिलों में तेज धूप और गर्मी के कारण लोगों को परेशान का सामना करना पड़ सकात है। मौसम विभाग के अनुसार, नवंबर के शुरुआती सप्ताह में प्रदेश में ठंड का प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now