World
Next Story
NewsPoint

Israeli army ने अब लेबनान में कर दिया है ऐसा, भाग गए है हिज्बुल्लाह के लड़ाके

Send Push

इंटरनेट डेस्क। इजरायल अब हिज्बुल्लाह का खात्मा करने के पूरी तरह से मूड में आ गया है। इसी के तहत इजरायल की सेना लेबनान के बड़े हिस्से में घुस गई है। खबरों के अनुसार, इजरायल सेना अब लेबनान के अंदर 48 किमी क्षेत्र में घुस चुकी है। सेना के हमले को देखते हुए हिज्बुल्लाह के लड़ाकों ने यहां से मैदान छोड़ दिया है। वह इलाका छोडक़र भाग चुके हैं। इजरायली सेना का सामना यहां पर लेबनानी सेना और कुछ बचे-कुचे लड़ाकों के साथ हो रही है। खबरों के अनुसार, करीब 10 लाख लोग इस इलाके को छोडक़र जा चुके हैं।

साल 2006 में चले 34 दिन लंबे युद्ध के बाद पहली बार हुआ ऐसा
इजरायल की नेशनल सिक्योरिटी कैबिनेट की ओर से इस संबंध में बड़ा बयान आया है। कैबिनेट ने बोल दिया कि हिज्बुल्लाह के खिलाफ अगले चरण की लड़ाई है। साल 2006 में चले 34 दिन लंबे युद्ध के बाद यह पहली बार इजरायली सेना लेबनान की जमीन पर पहुंची हैं। करीब 50 साल में यह चौथी बार ऐसा हुआ है।

वायुसेना की ली जा रही है मदद
इजरायली सेना की ओर से सीमित जमीनी ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसमेंं वायुसेना की सहायता ली जा रही है। वायुसेना की ओर से आसमान से बम और मिसाइल गिराकर जमीनी फौज के लिए रास्ता साफ किया गया है। खबरों के अनुसार, 01 अक्टूबर तक इजरायली सेना की ओर से दक्षिणी लेबनान के अंदर 24 गांवों को हिज्बुल्लाह आतंकियों से मुक्त करवाया जा चुका है। अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि ये जंग कब तक जारी रहेगी।

PC:aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now