Astrology
Next Story
NewsPoint

शनिवार के दिन कर लिया ये उपाय तो शनि देव हो जाएंगे प्रसन्न, बरसाएंगे असीम कृपा

Send Push

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता की पूजा अर्चना को समर्पित होता है वही शनिवार का दिन भगवान श्री शनि देव की पूजा अर्चना के लिए उत्तम माना गया है इस दिन पूजा पाठ और व्रत का विधान होता है मान्यता है कि ऐसा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है

image

लेकिन इसी के साथ ही अगर शनिवार के दिन कुछ आसान उपायों को किया जाए तो शनि भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं साथ ही जातक के जीवन से दुख समस्याओं को दूर कर देते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं शनिवार के आसान उपाय। 

image

शनिवार के दिन करें ये आसान उपाय—
ज्योतिष अनुसार शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना उत्तम माना जाता है इस दिन पीपल को जल अर्पित करें फिर सात बार पेड़ की परिक्रमा करें। मान्यता है कि शनिवार के दिन गरीबों को दान देने से लाभ मिलता है इस दिन आप भोजन व अन्न का दान जरूर करें। ऐसा करने से शनि महाराज प्रसन्न हो जाते हैं। शनिवार के दिन सच्चे मन से शनि भगवान की पूजा करें और गलत कार्यों से दूरी बनाएं भगवान शनि की पूजा में उन्हें नीले रंग के पुष्प जरूर अर्पित करें ऐसा करने से शनि प्रसन्न होते हैं। 

image

शनिवार के दिन तिल या फिर सरसों तेल का दान जरूर करें। इस दिन सुबह उठकर स्नान आदि करें इसके बाद एक कटोरी में सरसों तेल लेकर उस में अपना चेहरा देखें और इसके बाद उसे किसी जरूरतमंद को दान कर दें। ऐसा करने से शनि दोष दूर हो जाता है और शनि की कृपा प्राप्त होती है। 

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now