Politics
Next Story
NewsPoint

आखिर क्यों जम्मू कश्मीर चुनाव के बीच कांग्रेस पर बरसे उमर अब्दुल्ला? खुलेआम मंच से कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला

Send Push

जम्मू न्यूज डेस्क !!! जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जारी है. 26 सीटों पर वोटिंग जारी है. इस लिस्ट में कई हॉट सीटों के नाम शामिल हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की दोनों सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. इस बीच उमर अब्दुल्ला ने अपनी सहयोगी कांग्रेस से नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि कांग्रेस ने इस चुनाव में कोई खास मेहनत नहीं की है. कांग्रेस ने जम्मू में चुनाव प्रचार पर फोकस नहीं किया.

उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला कांग्रेस से बेहद नाराज हैं. आज यानी बुधवार को उन्होंने विपक्ष के नेता राहुल गांधी को भी नहीं बख्शा. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राहुल गांधी जम्मू पर ध्यान देंगे क्योंकि कांग्रेस ने कश्मीर में कोई खास काम नहीं किया है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कश्मीर में 2-3 सीटों पर प्रचार किया. हमें लगा कि अब वे जम्मू पर ध्यान देंगे. कांग्रेस ने कश्मीर में जो किया वो जरूरी नहीं था, लेकिन जम्मू में जो किया उसका असर पड़ेगा. दुर्भाग्य से हमारी अपेक्षा के अनुरूप कांग्रेस ने जम्मू में कुछ नहीं किया।

जम्मू और कश्मीर चुनाव

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले चरण का मतदान अच्छा हुआ. हमें दूसरे चरण में भी जीत की उम्मीद है. आपको बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने दो सीटों पर ताल ठोकी है. वह गांदरबल और बडगाम सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों सीटों पर उनका मुकाबला पीडीपी समेत कई उम्मीदवारों से हुआ है. जम्मू-कश्मीर में जहां उमर अब्दुल्ला की पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, वहीं महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे

जम्मू-कश्मीर में आज 2 चरण का मतदान पूरा हो जाएगा. राज्य में 1 अक्टूबर को तीसरे चरण का मतदान होगा। वहीं, 90 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now