Regional
Next Story
NewsPoint

100 करोड़ रुपये का मनी लॉन्ड्रिंग मामला: ईडी ने तेलंगाना के राजस्व मंत्री के घर की तलाशी ली

Send Push
तेलंगाना न्यूज़ डेस्क !!! ईडी ने कथित तौर पर तस्करी रैकेट से जुड़े 100 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग के चल रहे मामले में तेलंगाना के राजस्व मंत्री पी श्रीनिवास रेड्डी से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की। यह छापेमारी राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा मंत्री के बेटे हर्ष रेड्डी और राघव समूह के खिलाफ दायर एक शिकायत के आधार पर की गई थी। परिणामस्वरूप, तलाशी प्रक्रिया के दौरान हैदराबाद सहित पांच परिसरों पर छापे मारे गए। किस कारण से छापेमारी की गई?

हर्ष रेड्डी के खिलाफ डीआरआई की शिकायत के बाद, जिस पर 100 करोड़ रुपये से अधिक के हवाला और क्रिप्टोकरेंसी रैकेट में शामिल होने का आरोप है, ईडी ने अपनी जांच शुरू की। हर्ष ने कथित तौर पर महंगी खरीदारी की थी, जिसमें 7 करोड़ रुपये कीमत की सात लग्जरी घड़ियां भी शामिल थीं। उन खरीदों को प्रतिबंधित लेनदेन के माध्यम से वित्त पोषित किए जाने का संदेह है। एक और संदिग्ध ए नवीन कुमार भी है. स्टार गवाह तेलंगाना के राजस्व मंत्री-हर्ष रेड्डी का बेटा है। रेड्डी राघव समूह से संबंधित हैं, और हवाला और क्रिप्टोकरेंसी रैकेट घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता ने खतरे की घंटी बजा दी है। ए. नवीन कुमार भी जांच के दायरे में हैं क्योंकि संदेह है कि वह तस्करी अभियान का हिस्सा हैं।

मंत्री और इसके राजनीतिक प्रभाव

पी श्रीनिवास रेड्डी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वर्तमान में, वह तेलंगाना राज्य सरकार में राजस्व, आवास, सूचना और जनसंपर्क मंत्री हैं। अब राज्य के राजनीतिक परिदृश्य के विभिन्न तत्वों के भ्रष्टाचार और जवाबदेही पर लंबित जांच के साथ छापेमारी के दौरान सच्चाई सामने आ जाएगी। जब छापे के नतीजे आएंगे, तो इससे उच्च पदस्थ मंत्री और ऐसे कदाचार में शामिल सभी लोगों के साथ उनके अनुचित व्यवहार का पर्दाफाश हो सकता है। यह तथ्य कि हाई-प्रोफाइल लोग 100 करोड़ रुपये से अधिक की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट में शामिल हैं, पहले ही काफी प्रचार और मीडिया का ध्यान आकर्षित कर चुका है। यह सारी जांच न केवल आरोप लगाने वालों पर बल्कि तेलंगाना के पूरे राजनीतिक लोगों पर प्रभाव डालती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now