Sports
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN कानपुर टेस्ट में रोहित शर्मा करेंगे बड़ा धमाका, द्रविड़ को पीछे छोड़ने का मौका

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा।रोहित शर्मा अब अगर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने में सफल रहते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सचिन और कोहली के बाद तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिसमें वह राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। फिलहाल रोहित शर्मा संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ के साथ काबिज हैं ।

IND vs BAN हिटमैन रोहित शर्मा अब छक्कों का बनाएंगे महारिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग छूटेंगे पीछे
 

image

रोहित ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में टेस्ट में 12, वनडे में 31 और टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा के बल्ले से शतक आने का इंतेजार तो किया ही जा रहा है।बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में वह बल्ले से फ्लॉप रहे थे। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में ही उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया था।

IND vs BAN सचिन से लेकर ब्रैडमैन तक, Virat Kohli ध्वस्त करेंगे महान खिलाड़ियों के रिकॉर्ड
 

image

कानपुर में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखें तो ठीकठाक ही रहा है।उन्होंने यहां पर अब तक सिर्फ एक ही मुकाबला खेला है जिसमें 2 पारियों में वह 103 रन बनाए हैं। यहां उनका सर्वाधिक स्कोर टेस्ट में नाबाद 68 रन का है।रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की थी।

IND vs BAN टीम इंडिया की प्लेइंग XI घातक गेंदबाज की होगी एंट्री, ले चुका 53 विकेट, अब बांग्लादेश के उड़ाएगा होश
 

image

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त लिए हुए रोहित एंड कंपनी है और ऐसे में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर वह सीरीज पर कब्जा जमा लेगी।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दावेदारी करने के लिए टीम इंडिया हेतु यह टेस्ट सीरीज जीतना जरूरी है।

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now