Sports
Next Story
NewsPoint

IND VS BAN बारिश के चलते रद्द हुआ दूसरा टेस्ट तो भारत को होगा नुकसान, जानिए आखिर क्यों

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है, जहां बारिश के चलते मैच रद्द होने की संभावना है। रिपोर्ट्स की माने तो टेस्ट मैच के पहले तीन दिन बारिश की भेंट चढ़ सकते हैं।इसलिए मुकाबला रद्द होने की काफी अधिक संभावनाएं हैं। टीम इंडिया कानपुर टेस्ट रद्द होने के बाद भी सीरीज को अपने नाम 1-0 से कर ले लेगी। लेकिन मैच रद्द होने पर भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से नुकसान हो सकता है।

IND VS BAN कानपुर टेस्ट में बारिश बनेगी विलेन, मौसम को लेकर आई बुरी ख़बर 
 

image

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चरण में भारत के अभी 9 मैच बाकी हैं, जिनमें से पांच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैचों का परिणाम किसी भी और जा सकता है।ऐसा निश्चित नहीं की भारत ही जीतेगा। इस बीच भारत तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम की मेजबानी भी करेगा और ये सभी मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के मद्देनजर बहुत अहम होंगे।

IND VS BAN कानपुर टेस्ट से पहले शाकिब अल हसन ने चौंकाया, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान
 

image

बता दें कि भारत फिलहाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। अभी भारत का जीत प्रतिशत 71.67 है। वहीं कानपुर टेस्ट रद्द होने पर उसे 4 अंक मिलेंगे और टीम का जीत प्रतिशत 68.18 हो जाएगा।

कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में खेलना चाहिए : हनुमा विहारी

image

इस तरह भारत दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के जीत प्रतिशत 62.50 से ज्यादा आगे नहीं रह जाएगा। बाकी टीमों को भी टेस्ट सीरीज खेलनी हैं और ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में बदलाव हो सकता है।बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले दो सीजन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला है और भारतीय टीम तीसरी बार भी फाइनल खेल सकती है।
 image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now