Top News
Next Story
NewsPoint

लॉन्च से पहले ही लीक हुए Kia EV9 के दमदार फीचर्स! Digital Key समेत मिलेंगी इतनी खूबियां कि गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Send Push

कार न्यूज़ डेस्क - किआ इंडिया 3 अक्टूबर को EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। ऐसे में लॉन्च से पहले eka ब्रोशर जारी कर दिया गया है। EV9 कंपनी के इंडिया लाइनअप में फ्लैगशिप मॉडल होगा। वहीं, यह EV6 की जगह लेगा। यही वजह है कि जिन डीलर्स के पास EV6 बची हुई है, वे स्टॉक क्लियर करने के लिए 15 लाख रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रहे हैं। आइए आपको बताते हैं किआ EV9 के डाइमेंशन, इलेक्ट्रिक मोटर, बैटरी स्पेसिफिकेशन, ड्राइविंग रेंज और अन्य फीचर्स के बारे में।

अपकमिंग किआ EV9 के ब्रोशर के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ पूरी तरह से स्पेसिफिक, 6-सीटर GT लाइन वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। किआ अपनी इस फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 80.0 लाख रुपये के आसपास रखने की उम्मीद है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के करीब होने का दावा भी किया गया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज-बेंज EQB 350 4Matic से होगा। किआ EV9 के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 5015mm, चौड़ाई 1980mm और ऊंचाई 1780mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस 3100mm है। यानी डाइमेंशन के मामले में मर्सिडीज-बेंज EQB 350 4Matic इससे थोड़ी छोटी है।

EV9 के डिजाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन की जानकारी
अब EV9 के डिजाइन की बात करें तो इसमें बॉक्सी सिल्हूट है, जिसमें ग्रिल में इंटीग्रेटेड DRLs, 'आइस क्यूब' LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, फ्लश डोर हैंडल, 20-इंच क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील, LED टेल लाइट और आगे और पीछे फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट जैसे फ्यूचरिस्टिक टच हैं। कुल मिलाकर, किआ EV9 अपनी बॉक्सी और फ्यूचरिस्टिक स्टाइलिंग की बदौलत जबरदस्त रोड प्रेजेंस देगी।

किआ EV9 GT Line AWD 6-सीटर वेरिएंट में लेदरेट सीट्स के साथ डुअल-टोन इंटीरियर, इल्यूमिनेटेड लोगो के साथ 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डुअल सनरूफ और हेड-अप डिस्प्ले है। फ्लैगशिप EV9 में किआ का ट्रिनिटी पैनोरमिक डिस्प्ले भी होगा, जिसमें दो 12.3-इंच स्क्रीन और एक 5-इंच स्क्रीन एक ही पैनल में एकीकृत है। बड़ी स्क्रीन के बीच में रखी गई एक छोटी 5.3-इंच स्क्रीन वाहन की क्लाइमेट कंट्रोल सेटिंग्स को प्रदर्शित करती है। ड्राइव और स्टीयरिंग मोड को स्टीयरिंग व्हील पर हॉर्न पैड के नीचे 2 बटन द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

किआ EV9 के अन्य फीचर्स
10 एयरबैग
ADAS
डिजिटल IRVM


52-लीटर फ्रंक
दूसरी पंक्ति 8-तरफ़ा पावर एडजस्टेबल कैप्टन सीटें

दूसरी पंक्ति मसाजिंग सीटें
दूसरी पंक्ति वन-टच फोल्ड सीटें
लेग सपोर्ट वाली दूसरी पंक्ति सीटें
3-ज़ोन पूरी तरह से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
स्टीयरिंग कॉलम पर शिफ्ट-बाय-वायर सेलेक्टर
64-रंग की एम्बिएंट मूड लाइटिंग
मेमोरी फ़ंक्शन के साथ 18-तरफ़ा पावर्ड ड्राइवर सीट
12-तरफ़ा पावर एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट
वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले
6 USB टाइप-सी पोर्ट (सभी पंक्तियों में 2)
डिजिटल कुंजी
14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम

भारत-स्पेक किआ EV9 में 99.8kWh बैटरी पैक मिलेगा, जो ARAI MIDC के दावों के अनुसार एक बार चार्ज करने पर 561km की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। 2024 किआ EV9 DC फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। जिसके कारण यह एसयूवी महज 24 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज हो जाती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now