Top News
Next Story
NewsPoint

Durg के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कल राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों की प्रगति की समीक्षा के लिए गडकरी से मिलेंगे

Send Push

दुर्ग न्यूज़ डेस्क।। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 30 सितंबर को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में होने वाली समीक्षा बैठक में शामिल होने के लिए रविवार रात नई दिल्ली पहुंचेंगे। बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा की जाएगी। बैठक में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव और राज्य के लोक निर्माण विभाग, राजस्व, खनन और वन विभाग के अधिकारियों को भी उपस्थित रहने को कहा गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा
बैठक का उद्देश्य छत्तीसगढ़ में चल रही राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण कार्य की समीक्षा करना है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य हमेशा से राजमार्ग परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन का समर्थक रहा है, लेकिन कुछ परियोजनाएं अभी भी विभिन्न बाधाओं के कारण धीमी गति से चल रही हैं। इस बैठक के माध्यम से इन बाधाओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

लंबित मुद्दों पर विशेष ध्यान
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री गडकरी छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में चल रही परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं ताकि समय पर और कुशलता से काम को अंजाम दिया जा सके। बैठक में वन विभाग, राजस्व और खनन से संबंधित मंजूरी से जुड़े मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, क्योंकि ये कई परियोजनाओं में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। नितिन गडकरी को उम्मीद है कि समीक्षा से सभी लंबित मुद्दों का समाधान हो जाएगा और परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाया जा सकेगा।

अयोध्या को जोड़ने वाली परियोजना की प्रगति समीक्षा
पिछली समीक्षा बैठक में छत्तीसगढ़ को अयोध्या से जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना को केंद्र सरकार से मंजूरी मिली थी। इस बैठक में उस परियोजना की प्रगति का भी आकलन किया जाएगा। अयोध्या को जोड़ने वाला प्रस्तावित मार्ग छत्तीसगढ़ के लिए धार्मिक और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क।।
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now