Top News
Next Story
NewsPoint

Munger मकतब में बच्चों के बीच भाषण व नात शरीफ प्रतियोगिता हुई

Send Push

बिहार न्यूज़ डेस्क  सदर मुंगेर प्रखंड अंतर्गत मिर्जापुर बरदह पंचायत में स्थित मकतब नई मस्जिद में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर  मकतब में पढ़ने वाले बच्चों के बीच भाषण, नात शरीफ एवं कुरान की तालीम से संबंधित प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि अधिवक्ता मो. जहांगीर एवं विशिष्ट अतिथि उर्दू मध्य विद्यालय, मिर्जापुर बरदह के प्रधानाध्यापक मो कमर आलम थे.

इस प्रतियोगिता के भाषण वर्ग में प्रथम स्थान पर सबरीन, द्वितीय स्थान पर शाहीन एवं तृतीय स्थान पर साइना रहीं. वहीं, नात शरीफ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सायरा, द्वितीय स्थान पर निराली एवं तृतीय स्थान पर साकिब रहे. इसी तरह से कुरान की तालीम से संबंधित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मो. असद, द्वितीय स्थान पर शाहजेब एवं तृतीय स्थान पर सैयद महमूद रहे. प्रतियोगिता के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मो. फिरोज आलम एवं अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया.

मुख्य अतिथि ने कहा कि, इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों की हौसला आफजाई होती है और उनमें जागृति पैदा होती है. इसके साथ ही उनमें निर्भीकता आती है और वे अपनी बात अच्छे से प्रस्तुत करने में सक्षम होते हैं. ऐसी प्रतियोगिताएं बच्चों में प्रतियोगिता की भावनाएं विकसित करती है.

बरियारपुर में बांध जीर्णोद्धार कराने की मांग

बरियारपुर प्रखंड कार्यालय के पीछे बने लोहा पुल बांध के जीर्णाद्धार कराने की मांग स्थानीय लोगों ने विधायक से किया है. गांधीपुर गांव के नंदू यादव, अनिल यादव, उप सरपंच लखपति मंडल आदि ने कहा कि लोहापुल बांध को ऊंचा कर मरम्मत कराने से बाढ़ की समस्या दूर होगी.

 

मुंगेर न्यूज़ डेस्क

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now