Top News
Next Story
NewsPoint

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 में दिखा खरीदारों की उमड़ी भारी भीड़

Send Push

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में बुधवार से शुरू हुआ पांच दिवसीय (25 से 29 सितंबर) यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस 2024) का दूसरा संस्करण भी खरीदारों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। पहले ही दिन बड़ी संख्या में खरीदार जुटने लगे हैं, जो राज्य के विभिन्न उत्पादों के बारे में जानकारी ले रहे हैं. प्रदर्शनी में आए लोगों ने यहां तक कहा कि उन्हें नहीं पता था कि उत्तर प्रदेश में इतनी गुणवत्ता वाले उत्पाद बनते हैं. लोगों ने इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया. खरीदारों के इस उत्साह को देखकर प्रदर्शनी का आयोजन करने वाले प्रदर्शक भी उत्साहित हैं और उन्हें इस बार अच्छे कारोबार की उम्मीद है.

एक छत के नीचे ऐसे उत्पादों की प्रदर्शनी बहुत महत्वपूर्ण है

गाजियाबाद के एक खरीदार आदित्य ने इसे एक अद्भुत घटना बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य के लगभग हर जिले के उत्पादों को यहां देखा जा रहा है, वह सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक छत के नीचे ऐसे उत्पादों का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार की जितनी प्रशंसा की जाये कम है.

इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर पहले से ही काफी उत्साह था

बुलन्दशहर के रहने वाले तरूण कुमार ने कहा कि वह पहले से ही यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में शामिल होने के लिए उत्साहित थे, यही वजह है कि उन्होंने पहले ही दिन शो में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, तब से लगातार ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. यह न केवल प्रदर्शकों के लिए बल्कि खरीदारों के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्हें एक ही छत के नीचे राज्य भर के उत्पादों को देखने का मौका मिलता है।

हमारे शहर में इस तरह का अंतर्राष्ट्रीय आयोजन होना एक विशेष बात है।

ग्रेटर नोएडा की रहने वाली आस्था चौधरी ने कहा, ''जब से मैंने इस व्यापार मेले के बारे में सुना, मैं बहुत उत्साहित थी, इसलिए पहले ही दिन मैं खुद को व्यापार मेले में आने से नहीं रोक सकी.'' उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन दिल्ली में भी होते हैं, लेकिन ग्रेटर नोएडा से दूरी के कारण हम वहां नहीं जा सकते, इसलिए ऐसे अंतरराष्ट्रीय आयोजन अपने शहर में करना जरूरी है. उन्होंने कहा, पिछले साल भी हमने काफी खरीदारी की थी और इस बार भी हम ऐसा ही करेंगे.

ट्रेड शो का भव्य आयोजन योगी सरकार की बड़ी सफलता है.

गाजियाबाद की रहने वाली मीना ने कहा कि इतना भव्य कार्यक्रम आयोजित करना योगी सरकार की बड़ी सफलता है. उन्होंने कहा कि वह राज्य भर में बनने वाले कई अच्छे उत्पादों के बारे में जानने के लिए यहां आए हैं। एक ही छत के नीचे अपने पसंदीदा उत्पाद खरीदना बहुत अच्छा लगता है। एक या दो दिन बाद बहुत भीड़ हो जाएगी, इसलिए हमने पहले दिन मेले में जाने और अपने पसंदीदा उत्पाद खरीदने की योजना बनाई। राज्य सरकार द्वारा इतना भव्य आयोजन करना अत्यंत सराहनीय है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now