Travel
Next Story
NewsPoint

अक्टूबर में दिल्ली के आसपास घूमने की सबसे परफेक्ट जगहें, कम खर्च में अपनी यात्रा को बनाएं यादगार

Send Push

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! अगर आप घूम रहे हैं तो इस दौरान किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। अगर आप लंबे समय से अपने परिवार के साथ कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो यह अपनी योजना को अमलीजामा पहनाने का अच्छा मौका है। भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां का नजारा सर्दियों में और भी खूबसूरत हो जाता है। इसके अलावा कई जगहों पर त्योहारों का भी आयोजन किया जाता है, जो आपकी यात्रा को मजेदार बना सकता है।

image

कच्छ का रेगिस्तान

कच्छ के रेगिस्तानों की यात्रा का सबसे अच्छा समय सर्दियों का है, क्योंकि इस दौरान यहां रेगिस्तान उत्सव का भी आयोजन किया जाता है। यहां आकर आप रेगिस्तान के खूबसूरत नज़ारे के साथ-साथ रंग-बिरंगी संस्कृति को देखने और चखने का भी आनंद ले सकते हैं। फेस्टिवल के दौरान यहां विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन किया जाता है, जिसका बच्चे आनंद उठा सकते हैं। यहां आकर आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

image जैसलमेर

जैसलमेर या गोल्डन सिटी थार रेगिस्तान क्षेत्र में स्थित है। यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा मौसम सर्दी है, खासकर दिसंबर। इस दौरान आप यहां आकर रेगिस्तान और ऊंट सफारी का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप साहसी हैं तो क्वाड बाइकिंग, टिब्बा बैशिंग, पैरासेलिंग और कई अन्य गतिविधियाँ भी उपलब्ध हैं। जैसलमेर में पर्यटक आकर्षणों की कोई कमी नहीं है। ऐतिहासिक इमारतों और महलों को देखने के अलावा, खरीदारी करना और कैफे में आराम करना न भूलें।

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now