Top News
Next Story
NewsPoint

IPL 2025: CSK को 'धोखा' देकर इस टीम में शामिल हुआ धोनी का खास दोस्त, गौतम गंभीर से भी गहरा कनेक्शन

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।  गंभीर गंभीर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर थे. फाइनल में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर खिताब जीता। टीम के चैंपियन बनने के बाद गंभीर भारत के मुख्य कोच बने। इसके बाद से ही केकेआर को नए मेंटर की तलाश थी. उनकी तलाश अब पूरी हो गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को अपना मेंटर नियुक्त किया है।

ब्रावो सीएसके के गेंदबाजी कोच थे
ड्वेन ब्रावो आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच थे। टीम के युवा तेज गेंदबाजों ने भी अपने प्रदर्शन का श्रेय ब्रावो को दिया। इससे पहले वह आईपीएल में एक खिलाड़ी के रूप में सीएसके के साथ भी लंबे समय तक जुड़े रहे थे। 2011 की नीलामी में चेन्नई ने ब्रावो को खरीदा। जिस सीजन में उन पर चेन्नई ने बैन लगाया था वह उस सीजन में टीम का हिस्सा नहीं थे. उनके लौटने के बाद टीम ने उन्हें दोबारा शामिल कर लिया. आईपीएल से संन्यास लेने के बाद वह धोनी की टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए।

image
ब्रावो सीपीएल में सीईओ से मिले
ड्वेन ब्रावो ने हाल ही में सीपीएल के दौरान केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर से मुलाकात की और बाद में अनुबंध पर सहमति जताई। केकेआर के अलावा वह टी20 लीग में बाकी सभी फ्रेंचाइजियों के साथ नाइट राइडर्स के साथ भी जुड़ेगी. उनमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (सीपीएल), लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स (एमएलसी) और अबू धाबी नाइट राइडर्स (आईएलटी20) शामिल हैं।

ब्रावो की ओर से भी बयान आया
सीपीएल के इस सीजन में ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। केकेआर से बतौर मेंटर जुड़ने के बाद उन्होंने कहा- मैं पिछले 10 साल से सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा हूं। विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के कारण, मैं उनके संचालन के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now