Top News
Next Story
NewsPoint

ये ठीक नहीं... कोहली-रोहित को 'स्पेशल ट्रीटमेंट' क्यों? पूर्व क्रिकेटर ने निकाली BCCI पर भड़ास

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. दोनों खिलाड़ी दोनों पारियों में असफल रहे. हालांकि, भारत ने यह मैच 280 रनों से जीत लिया और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त ले ली। कोहली-रोहित की खराब फॉर्म से परेशान पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई और चयनकर्ता अजीत अगरकर पर बड़े आरोप लगाए हैं।

कोहली-रोहित दलीप ट्रॉफी में नहीं खेले
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज़ के लिए चुने गए बाकी भारतीय खिलाड़ियों की तरह, रोहित और कोहली को जसप्रीत बुमराह के साथ दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया था। जून में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद बुमराह को आराम दिया गया था. कोहली और रोहित केवल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे। इसके बाद दोनों को टीम से अलग कर दिया गया. चेन्नई में इन दोनों ने खराब खेला लेकिन रविचंद्रन अश्विन, शुबमन गिल, ऋषभ पंत और बुमराह की बदौलत भारत ने जीत हासिल की.

image

टीम को नुकसान हो रहा है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि अगर कोहली और रोहित ने दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया होता तो स्थिति अलग होती. माना जा रहा है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ी इस सप्ताह के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट से वापसी करेंगे। उन्होंने चयनकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों को विशेष ट्रीटमेंट देने से भारतीय क्रिकेट और खिलाड़ियों दोनों को नुकसान हो सकता है.

मांजरेकर ने क्या कहा?

मांजरेकर ने कहा, "मैं चिंतित नहीं हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि किसी ने इस तथ्य पर गौर किया होगा कि अगर उन्होंने लाल गेंद से क्रिकेट खेला होता तो उनके लिए बेहतर होता।" वह दलीप ट्रॉफी में चुने जाने के लिए एक विकल्प थे। इसलिए कुछ खिलाड़ियों के साथ अलग व्यवहार करने से बचना चाहिए। विराट और रोहित का दलीप ट्रॉफी में न खेलना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं था और न ही दोनों खिलाड़ियों के लिए. अगर उन्होंने दलीप ट्रॉफी खेली होती और रेड-बॉल क्रिकेट में कुछ समय बिताया होता, तो चीजें अलग होतीं। हालांकि, ये सीरीज में वापसी करने का माद्दा रखती है. इसलिए मैं इसके स्वरूप की बात नहीं कर रहा हूं. लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि भारतीय क्रिकेट में यह लंबे समय से समस्या रही है कि कुछ खिलाड़ियों को उनके रुतबे के कारण विशेष व्यवहार मिलता है। "अंततः यह उस खिलाड़ी को किसी अन्य की तुलना में अधिक आहत करता है।"

कोहली का खराब फॉर्म जारी है

कोहली ने इस साल टेस्ट में 4 पारियों में बल्लेबाजी की और केवल 81 रन बनाए। टेस्ट में उनका औसत 48.74 हो गया है. यह आठ साल का सबसे निचला स्तर है. इसके अलावा, विराट ने 2022 की शुरुआत से घरेलू मैदान पर सात टेस्ट मैचों में सिर्फ 401 रन बनाए हैं, जिसमें पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 186 रन की पारी भी शामिल है। एशिया में उन्होंने 2021 से अब तक खेली 23 पारियों में सिर्फ 654 रन बनाए हैं, जिसमें सिर्फ एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. उनका औसत सिर्फ 29.72 का रहा है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now