Top News
Next Story
NewsPoint

SL Vs NZ: श्रीलंका ने 19 साल पुराना रिकॉर्ड कर दिया धराशाही, इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।  श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गॉल में खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका के कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस टेस्ट मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. श्रीलंका के लिए दिनेश चंडीमल, कामिंदु मेंडिस और कुसल मेंडिस ने शतक लगाए। इन खिलाड़ियों के शानदार शतकों के दम पर श्रीलंका ने बड़ा स्कोर बनाया है.

श्रीलंका ने 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया
इस मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 602 रन बनाए. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। इसके साथ ही उन्होंने 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस मैच से पहले श्रीलंका ने 2005 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में 498 रन बनाए थे, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट पारी में श्रीलंका का सर्वोच्च स्कोर था. श्रीलंकाई टीम ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 600 से ज्यादा रन बनाए.

image

श्रीलंका की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए
कामिंदु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में धमाल मचा दिया है. उन्होंने 250 गेंदों में 16 चौकों और 4 छक्कों की मदद से कुल 182 रन बनाए. इसके अलावा दिनेश चंडीमल ने 116 रन बनाए. जबकि विकेटकीपर और बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 106 रनों की पारी खेली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुसल मेंडिस का यह पहला शतक है.

न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में है
न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में मुश्किल में नजर आ रही है. दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने 22 रन पर 2 विकेट गंवा दिए. पहली पारी में टॉम लोथम (2) और कॉनवे (9) कुछ खास नहीं कर सके.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now