Top News
Next Story
NewsPoint

न्यूजीलैंड ने किया भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, केन विलियमसन के खेलने पर भी बडा अपडेट, देखें वीडियो

Send Push

क्रिकेट न्यूज डेस्क ।।  न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ इस महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टॉम लैथम की अगुवाई में न्यूजीलैंड की टीम 11 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना होगी. मार्क चैपमैन को न्यूजीलैंड टेस्ट में पहला मौका मिला. हालांकि अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन टीम के साथ भारत नहीं जाएंगे. विलियमसन को ग्रोइन इंजरी है. ऐसे में उनका भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध लग रहा है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा. ऐसे में केन विलियमसन के बिना कीवी टीम के लिए भारत का सामना करना काफी मुश्किल होगा. केन विलियमसन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विलियमसन की चोट पर अपडेट देते हुए कहा, 'चोट के कारण विलियमसन की भारत दौरे के लिए उड़ान में देरी हो सकती है. उनकी जगह अनकैप्ड खिलाड़ी मार्क चैपमैन को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

माइकल ब्रेसवेल सिर्फ एक टेस्ट के लिए टीम में रहेंगे

श्रीलंका के निराशाजनक दौरे के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत से भिड़ेगी. केन विलियमसन की चोट के अलावा माइकल ब्रेसवेल भी न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ एक टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे. ब्रेसवेल अपने बच्चे के जन्म के कारण देश लौट आएंगी. ऐसे में दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए ईश सोढ़ी को टीम में चुना गया है. न्यूजीलैंड के पास भारत के खिलाफ लगभग वही टीम है जो श्रीलंका दौरे पर थी। ऐसे में टीम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम-

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, अजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now