Top News
Next Story
NewsPoint

मेसी वेनेजुएला के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर में अर्जेंटीना के लिए खेलने को तैयार, मैक एलिस्टर पर संदेह

Send Push

फ्लोरिडा, 9 अक्टूबर . अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसीदक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कॉनमेबोल) विश्व कप क्वालीफायर में वेनेजुएला के खिलाफ वापसी के लिए तैयार हैं, लेकिन मिडफील्डर एलेक्सिस मैक एलिस्टर की उपलब्धता संदेह में है, मैनेजर लियोनेल स्कालोनी ने उक्त जानकारी दी.

अर्जेंटीना को वेनेजुएला और बोलीविया के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर के लिए मेसी की वापसी से बढ़ावा मिला है, क्योंकि 37 वर्षीय खिलाड़ी दाएं टखने की चोट से उबर चुके हैं, जो उन्हें जुलाई में कोलंबिया के खिलाफ कोपा अमेरिका फाइनल के दौरान लगी थी. मेसी, जो मेजर लीग सॉकर क्लब इंटर मियामी के लिए खेलते हैं, चिली और कोलंबिया के खिलाफ क्वालीफायर से चूक गए थे.

स्कोलोनी ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, मेसी ठीक हैं. उन्होंने पिछले कुछ हफ्तों में अपनी टीम के लिए कई मैच खेले हैं, वह टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं और वेनेजुएला के खिलाफ खेलने के लिए टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं.

पिछले सप्ताहांत प्रीमियर लीग में क्रिस्टल पैलेस पर क्लब की 1-0 की जीत के दौरान लिवरपूल के मैक एलिस्टर को हाफ टाइम पर बदल दिया गया था.

स्कोलोनी ने कहा, मैक एलिस्टर अलग से प्रशिक्षण ले रहा है. हम देखेंगे कि वह पहले गेम में खेल पाता है या नहीं. अभी तक, वह हमारे साथ नहीं जुड़ पाया है, और, ठीक है, हम निर्णय लेंगे कि वह टीम का हिस्सा होगा या बेंच पर या वह गुरुवार को खेलेगा.

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमें उसका ख्याल रखना होगा. वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने बहुत सारे मैच खेले हैं और आज यही स्थिति है. हमें उम्मीद है कि हम और कोई खिलाड़ी नहीं खोएँगे क्योंकि बाद में स्थिति बदल सकती है.

अर्जेंटीना को आज माटुरिन के मोनुमेंटल स्टेडियम में वेनेजुएला का सामना करना है, और फ्लोरिडा में इंटर मियामी के प्रशिक्षण केंद्र में टीम के प्रशिक्षण के साथ, स्कोलोनी ने कहा कि उनकी टीम तूफान मिल्टन के बारे में चिंतित थी.

तूफान मिल्टन मंगलवार को फ्लोरिडा के क्षतिग्रस्त खाड़ी तट की ओर एक विशाल श्रेणी 5 तूफान के रूप में बढ़ गया, जिससे भारी ट्रैफ़िक जाम और ईंधन की कमी हो गई क्योंकि अधिकारियों ने 1 मिलियन से अधिक लोगों को टैम्पा खाड़ी क्षेत्र में आने से पहले भागने का आदेश दिया.

उन्होंने कहा, सच्चाई यह है कि प्रशिक्षण स्थल एकदम सही है, हम अच्छा काम करते हैं, लेकिन यह हमेशा इस मुद्दे के इर्द-गिर्द रहता है और खासकर जब सुरक्षा का मुद्दा होता है, तो यह एक नाजुक मुद्दा होता है, मैच महत्वपूर्ण है, लेकिन सुरक्षा उससे कहीं ज़्यादा महत्वपूर्ण है. इसलिए जब हवा, तूफान, पास में होता है, हवाई अड्डा बंद हो जाता है, तो, चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं, यह आपको चिंतित करता है. हम चिंतित हैं और हम यह देखने का इंतज़ार कर रहे हैं कि क्या यह सच है कि हम कल निकल सकते हैं, वे कहते हैं कि हम दोपहर में निकल पाएंगे. हमारे पास कोई निश्चितता नहीं है, लेकिन ठीक है, उस तरफ़ हम चिंतित हैं.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now