Lifestyle
Next Story
NewsPoint

क्या आप भी फोन को तकिए के पास रखकर सोते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इन बीमारियों का शिकार

Send Push

नई दिल्ली: आजकल की लाइफस्टाइल में अधिकतर लोग फोन में इनता बिजी हो गए हैं कि वे मोबाइल फोन को अपने पास रखकर ही सोते हैं। कभी वे अपने सिर के पास रख देते हैं तो कभी वे तकिए के नीचे रख देते हैं। लोग भले ही इसे फैशन समझते हों, लेकिन ये काफी खतरनाक हो सकता है।

जी हां, इससे निकलने वाली निगेटिव वाइफ आपके हार्ट और माइंग के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं होती हैं। वहीं मोबाइल फोन के पास में होने से ऐसा भी होता है कि हम मोबाइल टाइम या मैसेज देखने के लिए बार-बार देखते हैं जिस वजह से हमारी नींद ही पूरी नहीं हो पाती है।

आपको बता दें कि यूएस नेशनल टॉक्सिकोलॉजी प्रोगाम (एनटीपी) के मुताबिक फोन में पाए जाने वाले रेडियंश की वजन से मांसपेशियों में दर्द की समस्या और दिल की बीमारी होने का खतरा होता है, यहां तक की एक चूहे पर किए एक एक्सपेरिमेंट के मुताबिक चूहों में ट्यूमर की भी समस्या हो जाती है। इसके साथ ही आंखों से पानी निकलना और सिर में दर्द भी बना रहता है। कोशिश करें कि अपने मोबाइल फोन अपने बीच थोड़ी दूरी बना लें, जिससे ये रेडिएशन अपने शरीर में ना प्रवेश कर सके।

The post क्या आप भी फोन को तकिए के पास रखकर सोते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इन बीमारियों का शिकार first appeared on The Lucknow Tribune.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now