Regional
Next Story
NewsPoint

घर से छाता लेकर निकलें, पूरे बिहार में आज बरसात के आसार; 14 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Send Push

Bihar Weather Today: मौसम विभाग ने शुक्रवार (27 अगस्त) को पूरे बिहार में बारिश के आसार जताए हैं। राज्य के 4 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जबकि 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। अन्य सभी जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक राज्य में बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। बुधवार की रात से शुरू हुई बारिश से राज्य के किसानों के चेहरे खिल गए हैं। धान की फसल के लिए यह बारिश बहुत जरूरी होती है।

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के 14 जिलों में शुक्रवार को भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट है। सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, शिवहर और पश्चिमी चंपारण जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, गोपालगंज, मधुबनी, सीवान, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, छपरा, बक्सर, भोजपुर, जमुई और बांका जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पटना समेत अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी होती रहेगी।

अरवल, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण को छोड़कर राज्य के 35 जिलों में गुरुवार को हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। सबसे ज्यादा बांका में 45 मिलीमीटर पानी गिरा। राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को दिनभर बारिश होती रही। इस दौरान तेज, तो कभी बूंदाबांदी हुई। बीच-बीच में तेज हवा भी चली। इससे पटना का मौसम सुहाना हो गया। बुधवार सुबह 8.30 बजे से गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक राजधानी में 34.1 मिलीमीटर पानी गिरा। वहीं, गुरुवार दिनभर 2.9 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई।

The post घर से छाता लेकर निकलें, पूरे बिहार में आज बरसात के आसार; 14 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी first appeared on The Lucknow Tribune.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now