Regional
Next Story
NewsPoint

शिवराज सिंह चौहान की CM मोहन यादव से मुलाकात, गेस्ट टीचर्स के मुद्दे पर क्या हुई बात?

Send Push

भोपाल: मध्य प्रदेश के गेस्ट टीचर्स नियमितीकरण की मांग प्रमुखता से उठा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) से मिलने सोमवार सुबह सीएम हाउस पहुंचे. दोनों नेताओं की मुलाकात से गेस्ट टीचर्स के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. कहा जा रहा है कि गेस्ट टीचर्स को नियमित किये जाने का मुद्दा मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उठाया. हालांकि अभी तक औपचारिक बयान सामने नहीं आया है.

रविवार को केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान देवास जिले के खातेगांव में आम सभा को संबोधित करने जा रहे थे. इस दौरान भेरूंदा में गेस्ट टीचर्स के समूह ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेर कर ज्ञापन दिया. उन्होंने कहा कि नियमितीकरण की मांग सरकार मंजूर नहीं कर रही है. गेस्ट टीचरों ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री रहते किये गये वादे याद दिलाये. केंद्रीय मंत्री ने भी भरोसा दिलाया कि मैं वादे को भूला नहीं हूं. गेस्ट टीचरों की मांग को पूरा करने की कोशिश जारी है. केंद्रीय मंत्री के साथ गेस्ट टीचरों की बातचीत का वीडियो वायरल हो गया.

अगले दिन सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) सीएम हाउस पहुंच गए. मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. बातचीत की जानकारी सार्वजनिक नहीं हो सकी है. फिलहाल, दोनों नेताओं की मुलाकात से गेस्ट टीचर्स काफी उत्साहित हैं. मध्य प्रदेश के 70 हजार गेस्ट टीचरों को विधानसभा चुनाव 2023 के पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नियमितीकरण करने का वादा किया था.

बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के बाद गेस्ट टीचर्स (Guest Teachers) मांग को लगातार उठा रहे हैं. स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह गेस्ट टीचर्स के नियमितीकरण की मांग को खारिज कर चुके हैं. सरकार से झटका लगने के बाद गेस्ट टीचरों ने आंदोलन को और तेज कर दिया है. गेस्ट टीचर्स की आवाज उठा रहे शंकर लाल का कहना है कि लड़ाई जब तक मांग पूरी नहीं होती है तब तक जारी रहेगी.

The post शिवराज सिंह चौहान की CM मोहन यादव से मुलाकात, गेस्ट टीचर्स के मुद्दे पर क्या हुई बात? first appeared on The Lucknow Tribune.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now