Top News
Next Story
NewsPoint

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 8 जवानों की मौत; 2 घायल

Send Push

Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तान में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। जिसमें 8 जवानों की मौत हो गई है और 2 घायल हो गए हैं। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकियों ने हमला किया है।
ये भी पढ़ें-


घात लगाकर हमला
रविवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के वाहन पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम आठ पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए और दो घायल हो गए। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबिलाई जिले कुर्रम में वाहन पर घात लगाकर हमला किया। सूत्रों के अनुसार, हमले में आठ कानून प्रवर्तन अधिकारी मारे गए तथा दो घायल हो गए।

किसने किया हमला
प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से अलग हुए आतंकवादी समूह जमात-उल अहरार ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सेना के मीडिया प्रकोष्ठ ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, यह आमतौर पर ऐसे हमलों पर बयान जारी करता है। यह हमला प्रांत में हुई गोलीबारी में एक अधिकारी समेत छह सैनिकों और कई आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी टीटीपी ने ली थी।

अफगानिस्तान तालिबान पर भी आरोप
प्रतिबंधित आतंकवादी समूह की स्थापना 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक मुख्य संगठन के रूप में की गई थी। पाकिस्तान की सरकार ने बार-बार टीटीपी पर अफगानिस्तान स्थित पनाहगाहों से अपनी गतिविधियां संचालित करने का आरोप लगाया है, हालांकि अफगान तालिबान ने इस दावे का खंडन किया है।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now