Top News
Next Story
NewsPoint

दिल्ली में बढ़ते क्राइम का मुद्दा गर्माया, आप ने कहा- व्यापारियों में दहशत का माहौल, आज उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात

Send Push

AAP Leader To Meet Delhi LG: दिल्ली में कानून-व्यवस्था को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। इसे लेकर आज आप नेता उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात करेंगे। सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना की भूमिका और प्राथमिकताओं पर सवाल उठाते हुए रविवार को दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में गोलीबारी की ताजा घटनाओं के कारण दहशत का माहौल है। उन्होंने यह भी कहा कि वह और विधायक दुर्गेश पाठक समेत कई आप नेता सोमवार को उपराज्यपाल से मिलकर शहर की बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल कार्रवाई की मांग करेंगे।

आप नेताओंने शोरूम का दौरा किया
भारद्वाज और पाठक ने रविवार को नारायणा शोरूम का दौरा किया, जहां हाल ही में गोलीबारी की घटना हुई थी। उन्होंने दावा किया कि इन घटनाओं से राजधानीवासियों और व्यापार मालिकों में डर बढ़ रहा है। भारद्वाज ने अपने दौरे के दौरान कहा, यह नारायणा का मुख्य सड़क क्षेत्र है, जो शाम 7:15 बजे के आसपास व्यावसायिक रूप से सर्वाधिक व्यस्त रहता है। ऐसे समय में गैंगस्टर हथियारों के साथ एक शोरूम में घुसकर 24 गोलियां चलाते हैं। अंदर मौजूद एक व्यक्ति के सिर से बंदूक सटा दी गई।

कहा- शहर में दहशत का माहौल
पाठक ने व्यापारियों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के बावजूद पुलिस की कथित निष्क्रियता की आलोचना की और बताया कि शोरूम प्रधानमंत्री के आवास से केवल कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। इससे पहले दिन में भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपराज्यपाल से पुलिस आयुक्त और गृहमंत्री अमित शाह के साथ गोलीबारी वाले स्थल का दौरा करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि शहर में दहशत का माहौल है, ऐसी स्थिति पहले कभी पैदा नहीं हुई। भारद्वाज ने राजधानी में सार्वजनिक सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंताओं को रेखांकित करते हुए कहा, आज दिल्ली में दहशत का माहौल है। मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि मेरी दिल्ली में ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं रही।


केजरीवाल का शाह पर निशाना
इस बीच आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, दिल्ली में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। पूरी तरह से जंगल राज है। लोग देश की राजधानी में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। दिल्ली की कानून-व्यवस्था अमित शाह जी के अधीन है और उन्हें तुरंत प्रभावी कदम उठाने होंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में शहर के विभिन्न इलाकों से महंगी कार के सेकेंड-हैंड शोरूम, एक होटल और एक मिठाई की दुकान को निशाना बनाकर गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस को संदेह है कि ये घटनाएं गिरोहों द्वारा जबरन वसूली करने के प्रयास से जुड़ी हैं। आप विधायकों ने ऐसे अपराधों पर नजर रखने के लिए थाना स्तर पर निगरानी समितियों को पुनर्जीवित करने की भी मांग की है।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now