Top News
Next Story
NewsPoint

RBI Grade B Phase 2 Admit Card 2024: इस तारीख को होगी आरबीआई ग्रेड बी फेज 2 परीक्षा, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

Send Push

RBI Grade B Phase 2 Admit Card 2024: आरबीआई ग्रेड बी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से ग्रेड बी फेज 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता हासिल की थी, वह आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी आरबीआई ग्रेड बी फेज 2 एडमिट कार्ड 2024 की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दी जाएगी।

RBI Grade B Phase 2 Admit Card 2024: कब आएगा एडमिट कार्ड
आरबीआई ग्रेड बी फेज 2 परीक्षा का आयोजन 26 अक्टूबर 2024 को किया जाएगा। वहीं, इस परीक्षा का एडमिट कार्ड सितंबर के आखिरी या फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित कर दिया जाएगा। ध्यान रहे कि परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही फोटो पहचान पत्र भी साथ ले जाना अनिवार्य होगा।

How to download RBI Grade B Phase 2 Admit Card 2024
  • आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ग्रेड बी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जारी हुआ बीपीएससी 70वीं नोटिफिकेशन, इस डेट से करें अप्लाई, जानें वैकेंसी

RBI Grade B Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

इस परीक्षा के माध्यम से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेड बी के कुल 94 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए 25 जुलाई से 16 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now