Top News
Next Story
NewsPoint

Weather Today: Delhi-NCR में बढ़ी उमस भरी गर्मी, कब होगी राहत की बारिश; IMD ने बताया मौसम का हाल

Send Push

Delhi-NCR Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उमस और गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो गया है। बीते दिनों हुई झमाझम बारिश और सुहावने मौसम के बाद मानों अब मई-जून वाली गर्मी वापस लौट आई हो। तेज धूप खिलने से और बारिश की कमी के कारण शहर का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली से अब मानसून की विदाई का समय करीब आ गया है। इस बीच शहर में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। इस दौरान बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। वहीं एनसीआर क्षेत्र में यानी गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर को मौसम विभाग ने ग्रीन जोन में रखा है।


ये भी पढ़ें - आज का मौसम, 28 September 2028 LIVE: यूपी-बिहार में लौटा मानसून, झमाझम बारिश के बीच मौसम हुआ सुहावना; जानें अन्य शहरों का मौसम का हाल



बढ़ रहा दिल्ली का तापमान

दिल्ली में बारिश न होने से तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन में अधिकतम तापमान में और 2 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। बता दें कि न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक दर्ज किया गया है। शुक्रवार को शहर का न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 34.2 जो सामान्य तापमान है।

दिल्ली की आबोहवा में सुधार

बारिश के कारण दिल्ली की आबोहवा साफ बनी हुई थी। लेकिन बीते बुधवार दिल्ली की हवा खतरनाक श्रेणी में आ गई। इस दिन AQI 225 के पार चला गया था उसके बाद गुरुवार को फिर एक बार शहर की हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। तब से अभी तक शहर का एक्यूआई संतोषजनक श्रेणी में 100 से नीचे ही दर्ज किया जा रहा है। शुक्रवार को AQI 80 रिकॉर्ड किया गया। जैसे-जैसे सर्दियों की शुरुआत होगी, वैसे-वैसे वायु प्रदूषण के बढ़ने का खतरा भी बढ़ता जाएगा। इससे दिल्ली का एक्यूआई फिर खराब श्रेणी में आ सकता है। हालांकि इस बार दिल्ली सरकार पहले ही कई प्रकार की तैयारी कर रही है, ताकि दिल्ली के लोग साफ हवा में सांस ले संके।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now