Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, नीलोखेड़ी उम्मीदवार कांग्रेस में शामिल

Send Push

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहां की नीलोखेड़ी (सुरक्षित) सीट से पार्टी उम्मीदवार अमर सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। अमर सिंह ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा कि केवल कांग्रेस ही भाजपा सरकार को हरा सकती है जो किसानों, महिलाओं, दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय कर रही है।

उधर, कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा की मौजूदगी में अमर सिंह कांग्रेस में शामिल हुए। इसमें कहा गया कि बाजवा ने अमर सिंह को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल किया। इस बीच, बाजवा ने कांग्रेस में अमर सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि वह बिना शर्त पार्टी में शामिल हुए हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी के फरीदाबाद से उम्मीदवार प्रवेश मेहता ने भी बड़ा झटका दिया था। बीते शनिवार को वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।




कांग्रेस उम्मीदवार को दिया समर्थन

आप नेता अमर सिंह ने नीलोखेड़ी से कांग्रेस उम्मीदवार को अपना पूरा समर्थन दिया है। इस दौरान बाजवा ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ वोटों का बंटवारा न हो, इसलिए अमर सिंह कांग्रेस में शमिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, आप नेता ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

सभी सीटों पर उतारे हैं उम्मीदवार
बता दें, आम आदमी पार्टी विपक्षी गठबंधन इंडिया का घटक दल है, लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पाने के कारण आप राज्य में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now