Top News
Next Story
NewsPoint

विराट कोहली नहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बताया कौन भारतीय खिलाड़ी करता है सबसे ज्यादा स्लेजिंग (वीडियो)

Send Push

पिछले कुछ सालों में भारत-ऑस्ट्रेलिया की राइवलरी क्रिकेट जगत में सबसे रोमांचक बन गई है। इसमें कोई संदेह नहीं कि दोनों टीमें खेल के तीनों फॉर्मेट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीमों में से एक है। दोनों टीमों के बीच कुछ यादगार मुकाबले भी खेले गए हैं। जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो न केवल मुकाबला हाई क्वालिटी का होता है, बल्कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग भी खूब होती है। खिलाड़ियों के बीच होने वाली इस तरह की तीखी नोकझोंक इन दोनों टीम की राइवलरी में और जान फूंक देती है। फैंस के लिए यह किसी ट्रीट से कम नहीं होता है।

बीते कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया ऐसी टीम के रुप में उभरी है जिसमें स्लेजिंग करने वाले खिलाड़ियों की भरमार है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि अब इस जुबानी जंग में भारतीय खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं। मैदान पर विराट कोहली को सबसे ज्यादा आक्रामक खिलाड़ी के तौर पर माना जाता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ऐसा नहीं मानते हैं।


कौन सा भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा स्लेज करता है?
स्टार स्पोर्ट्स द्वारा जारी एक वीडियो में; ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों (मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, नाथन लियोन, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन) ने एक सुर में ऋषभ पंत का नाम लिया। 2018 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान, पंत ने टिम पेन के साथ अपनी मजेदार बातचीत से भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों के खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया था।



इस वीडियो में पंत ने कहा, "कोई भी योजना बनाकर ऐसा नहीं करता। लेकिन जब कोई ऐसा करता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता, इसलिए मैं विनम्रता से स्लेजिंग करता हूं। इसी क्लिप में पंत ने बताया कि कैसे आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने उनकी स्लेजिंग के जरिए उन्हें पहचाना था। पंत 16 अक्टूबर को एक्शन में दिखेंगे, जब भारत बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now