Top News
Next Story
NewsPoint

Sarkari Naukri 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट में आई 3300 से ज्यादा वैकेंसी, 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक को मौका

Send Push

Sarkari Naukri 2024 in Allahabad High Court Recruitment: इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से ग्रुप सी और डी पदों पर भर्ती के लिए बंपर वेकेंसी निकली है। इस वेकेंसी के माध्यम से 3306 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें स्टेनोग्राफर, ड्राइवर और चपरासी समेत कई पदों पर भर्तियां होनी हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाना होगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से निकली इस वेकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2024 को शुरू हो जाएगी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 24 अक्टूबर 2024 तक समय दिया जाएगा। ऐसे में जो उम्मीदवार इस वेकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो नीचे दिए गए स्टेप्स से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।


Allahabad High Court Recruitment: ऐसे करें अप्लाई

  • इस वेकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होमपेज पर New Notification सेक्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Allahabad High Court Group C & D Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स भर कर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Allahabad High Court Group C and D Recruitment 2024 Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

एप्लीकेशन फीस


इस वेकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने बाद ही पूरी होती है। इसमें आवेदन करने के लिए स्टेनोग्राफर पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी को 950 रुपए जमा करने होंगे। वहीं EWS के लिए 850 रुपए और एससी एसटी के लिए 750 रुपए तय है।

कौन कर सता है अप्लाई

स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए इसके अलावा सीसीसी और टाइपिंग स्पीड की योग्यता होनी चाहिए। इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट के पद पर 12 वीं और ड्राइवर के पद पर 10वीं पास की योग्यता मांगी गई है।

टेक्नीशियन, चपरासी, चौकीदार, स्वीपर, माली, कूली और अर्दली जैसे पदों के लिए 8वीं पास आवेदन कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 40 साल से कम होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now