Top News
Next Story
NewsPoint

PAK vs ENG Day 2 Highlights: दूसरे दिन पाकिस्तान ने मजबूत की पकड़, इंग्लैंड अब भी 460 रन पीछे

Send Push

इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां पहली पारी में पाकिस्तान के 556 रन जवाब में एक विकेट पर 96 रन बनाकर सधी शुरुआत की। दिन का खेल खत्म होते समय जैक क्राउली 11 चौकों की मदद से 64 जबकि जो रूट 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। कप्तान ओली पोप खाता खोले बगैर आउट हुए। नसीम शाह की गेंद पर अमीर जमाल ने डाइव लगाकर एक हाथ ने उनका शानदार कैच लपका।

इंग्लैंड अब भी पाकिस्तान से 460 रन पीछे है। पोप ने नियमित सलामी बल्लेबाज बेन डकेट के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बार पारी का आगाज किया था। डकेट को यह चोट इंग्लैंड के 11वें क्रम के बल्लेबाज अबरार अहमद का कैच लपकने के दौरान लगी। रूट की गेंद पर उनके इस प्रयास से लगभग साढ़े पांच सत्र तक चली पाकिस्तान की पारी का अंत हुआ। डकेट इस मैच में बल्लेबाजी के लिए आ पाएंगे या नहीं यह अभी पता नहीं चला है।


इससे पहले सलमान अगा (नाबाद 104) इस मैच में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बने। टीम के लिए सउद शकील ने 82 जबकि रात्रि प्रहरी नसीम ने 33 जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने 26 रन का उपयोगी योगदान दिये। इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने 160 रन देकर तीन जबकि शोएब बशीर ने 124 रन देकर एक विकेट लिया। पाकिस्तान को हालांकि इन दोनों स्पिनरों के खिलाफ कोई परेशानी नहीं हुई।

ब्रायडन कार्स का अपने टेस्ट में पहले विकेट के लिए लंबा इंतजार नसीम के विकेट के साथ पूरा हुआ। उन्होंने 74 रन देकर दो विकेट लिये। गस एटकिंसन (99 रन पर दो विकेट) और क्रिस वोक्स (69 रन पर एक विकेट) को भी पिच से ज्यादा मदद नहीं मिली। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 328 रन से की। दिन के पहले सत्र में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। कार्स ने नसीम की क्रीज पर लगभग डेढ़ घंटे की मौजूदगी पर विराम लगाया तो वही लीच ने मोहम्मद रिजवान को खाता खोले बगैर चलता दकिया।

दिन की शुरुआत 35 रन से करने वाले शकील ने एक छोर संभाले रखते हुए बशीर के खिलाफ चौके के साथ अर्धशतक पूरा किया। इस गेंदबाज ने हालांकि लंच के बाद शकील को रूट के हाथों कैच कराया। अगा ने इसके बाद तेजी से बल्लेबाजी की। उन्होंने ड्राइव और स्वीप शॉट कुछ शानदार चौके जड़े। मैच के पहले दिन कप्तान शान मसूद (151) और अब्दुल्ला शफीक (102) ने शतक जड़े थे। अगा ने 119 गेंद की अपनी नाबाद पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाकर टीम के स्कोर को 550 रन के पार पहुंचाया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now