Top News
Next Story
NewsPoint

इजरायली पीएम नेतन्याहू से बात करेंगे बाइडन, पश्चिम एशिया में पूर्ण युद्ध को लेकर बताया अपना 'प्लान'

Send Push

Biden on Israel: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को कहा कि वह इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे और उनका मानना है कि पश्चिम एशिया में पूर्ण युद्ध से बचा जाना चाहिए। वाशिंगटन के लिए एयरफोर्स वन विमान में सवार होते समय बाइडन ने मीडिया से कहा, हसन नसरल्ला भी मारा गया ऐसा होना ही चाहिए। हमें वास्तव में इसे रोकना है।'

इजराइली पीएम नेतन्याहू से बात करेंगे जो बाइडन
बाइडन ने खुद ये कहा है कि वो नेतन्याहू से इसके बारे में बात करेंगे। राष्ट्रपति का यह बयान ऐसे समय में आया है जब रविवार को लेबनान में इजरायल के हवाई हमलों में दर्जनों लोग मारे गए। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह नेतन्याहू से कब बात करेंगे। इजरायल ने चरपंथी समूह हिज्बुल्ला के कमान पर कई हमले किए हैं और ऐसे ही हमले में उसका अध्यक्ष हसन नसरल्ला भी मारा गया है।

अमेरिका नसरल्ला की मौत को हिज्बुल्ला के लिए एक बड़ा झटका मानता है। साथ ही, अमेरिकी प्रशासन ने सावधानी से कदम उठाने की कोशिश की है, क्योंकि उसने हमास के साथ इजरायल के युद्ध को रोकने की कोशिश की है, जो हिज्बुल्ला की तरह ईरान द्वारा समर्थित है, ताकि यह एक व्यापक युद्ध में न तब्दील हो।

दक्षिणी लेबनान में इजरायली हमलों में 24 लोगों की मौत
लेबनान के दक्षिणी शहर सिडोन के पूर्व में दो इमारतों पर इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि हमलों में कम से कम 29 लोग घायल भी हुए हैं। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) द्वारा सत्यापित वीडियो में, एक हमले के कारण धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है। वहीं, दूसरा हमला बगल की इमारत पर हुआ, जिससे वह पहले दाईं ओर झुकी, फिर ढह गई। रविवार को लेबनान के दक्षिण और बेका क्षेत्र में इजरायली हवाई हमले तेज हो गए हैं।

दर्जनों विमानों से यमन में हूतियों के ठिकानों पर इजरायल के हमले
इजरायली सेना ने कहा है कि इजरायल पर हाल ही में हुए हमले के जवाब में दर्जनों विमानों ने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हमले किए हैं। सेना ने कहा कि उसने होदेदा शहर में बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं को निशाना बनाया। हूतियों ने शनिवार को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था। यह हमला तब हुआ था जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू वहां पहुंच रहे थे।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now