Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan CET Exam 2024: आसान नहीं होगी राजस्थान सीईटी परीक्षा, 12वीं लेवल पर आए 18 लाख से ज्यादा

Send Push

Rajasthan CET Exam 2024 Date and Time: राजस्थान सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की तरफ से कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी गई है। राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए आयोजित होने वाली पात्रता परीक्षा RSMSSB CET के लिए इस साल रिकॉर्ड तोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस साल राजस्थान 12वीं लेवल सीईटी एग्जाम के लिए 18 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है। एग्जाम का शेड्यूल यहां देख सकते हैं।

राजस्थान सीईटी 10+2 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर 2024 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 1 अक्टूबर 2024 तक का समय दिया गया था। इस परीक्षा के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा का आयोजन अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में होना है।


RSMSSB CET 10+2 के लिए रिकॉर्ड आवेदन

राजस्थान सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) के चेयरमैन आलोक राज ने जानकारी दी है। चेयरमैन ने बताया कि इस साल 10+2 सीईटी परीक्षा के लिए 18,63,082 आवेदन प्राप्त हुए हैं। पिछेल साल 16 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें सिर्फ 12 लाख कैंडिडेट्स ही परीक्षा में शामिल हुए थे।


Rajasthan CET 10+2 Exam 2024 Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

RSMSSB CET Exam Date: कब होगी परीक्षा?

RSMSSB की तरफ से जारी नोटिफिकेशव के अनुसार, सीईटी 10+2 लेवल के लिए परीक्षा 23 अक्टूबर से शुरू होगी। परीक्षा 26 अक्टूबर 2024 तक चलेगी। इसके लिए एडमिट कार्ड एग्जाम शुरू होने के कुछ दिन पहले ही जारी होंगे। इसके लिए RSMSSB Exams की ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर नजर रखें।

राजस्थान सीईटी परीक्षा के लिए 12वीं पास से आवेदन मांगे गए थे। इसमें पास होने वाले विभिन्न सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें कांस्टेबल, फॉरेस्टर, जमादार ग्रेड 2, हॉस्टल सुपरिटेंडेंट, क्लर्क ग्रेड 2 और जूनियर असिस्टेंट जैसे पदों पर भर्तियां होनी है।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now