Top News
Next Story
NewsPoint

बिहार के सुपौल में 20 लोगों से भरी नाव कोसी नदी में पलटी, सभी सुरक्षित

Send Push

पटना, 04 अक्टूबर . बिहार में सुपौल जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पिरगंज ठाड़ी धत्ता के पास शु्क्रवार कोसी नदी में 20 लोगों से भरी नाव पलट गई. नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे. भार अधिक होने के कारण नाव अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची आपदा मित्र की टीम ने रेस्क्यू कर सभी को बचा लिया .

पुलिस के मुताबिक किसनपुर थाना क्षेत्र के बाढ़ की चपेट में आने से पीरगंज से दुबियाही जाने वाली सड़क बाढ़ के पानी में बह चुकी है, जिसके कारण क्षेत्र के लोग नाव के जरिए आवागम कर रहे हैं. शुक्रवार को 20 लोग छोटी नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे. इस बीच नाव अनियंत्रित होकर कोसी नदी में पलट गई. हादसे के बाद नाव सवार लोगों में चीफ-पुकार मच गई. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची आपदा मित्र की टीम ने सभी लोगों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला और एक बड़ी अनहोनी टल गई. हादसे में किसी तरह की कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई है. मौके पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची है और हालात का जायजा लिया है.

इस बाबत सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि नदी में नाव नहीं पलटी है. किसी तरह का हादसा नहीं हुआ है. नदी के तटबंध के पास के जमीन के हिस्से में पानी कम होने से नाव नहीं चल पायी और पलट गयी. सभी लोग सुरक्षित हैं. गाद जमा है, जिसमें नाव फंस रही है. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि गंदे पानी में नाव का प्रयोग करने से बचें.

—————

/ गोविंद चौधरी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now