Top News
Next Story
NewsPoint

भक्ति मार्ग पर संत भेरू महाराज की 59वीं पैदल यात्रा संघ का रामदेवरा आगमन

Send Push

वल्लभनगर: उपखंड के नवाणिया गांव से निकली संत श्री 1008 श्री भेरू महाराज की 59वीं पैदल यात्रा संघ ने 12वें दिन रामदेवरा में प्रवेश किया. इस पवित्र यात्रा का उद्देश्य बाबा रामदेव जी के दर्शन और पूजा-अर्चना करना है, और इसे भक्तों द्वारा बड़ी श्रद्धा के साथ हर वर्ष आयोजित किया जाता है.

यात्रा संघ के आगमन पर रास्ते भर में मावली जंक्शन, लालबाग नाथद्वारा सहित कई स्थानों पर भक्तों और श्रद्धालुओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया. हर जगह भक्तगण यात्रा संघ के साथ जुड़ते रहे और भक्ति में सराबोर होकर स्वागत सत्कार करते रहे. यात्रा के दौरान भक्तों ने बाबा रामदेव जी के नाम का कीर्तन और जयकारे लगाए, जिससे पूरे मार्ग का माहौल भक्तिमय हो गया.

image

रामदेव मंदिर मंडल संस्थान द्वारा बाबा रामदेव जी के परम भक्त संत श्री भेरू महाराज और बांसवी धूनी के पुजारी वीरेंद्रपुरी जी का विशेष स्वागत किया गया. संस्थान के पदाधिकारियों और स्थानीय भक्तों ने यात्रा संघ के सैकड़ों भक्तों का मंदिर परिसर में अभिनंदन किया.

विश्राम और पूजन: यात्रा का अंतिम विश्राम बाबा रामदेव जी के ऐतिहासिक कुएं पर हुआ. यहां पहुंचकर भक्तजनों ने बाबा के दरबार में आरती, कीर्तन और पूजा-अर्चना की. इसके बाद भक्तों ने प्रसाद के रूप में भोजन ग्रहण किया. यात्रा के इस पड़ाव पर भक्तों में उत्साह और आस्था चरम पर थी.

भक्तों का यह विशाल संघ अगली सुबह नवाणिया के लिए रवाना हुआ.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now