Top News
Next Story
NewsPoint

ये चुनाव जम्मू-कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए हैः मोदी

Send Push

जम्मू, 28 सितंबर . भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को जम्मू में आयोजित विजय संकल्प रैली में कहा कि ये चुनाव जम्मू-कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है. आज शहीद वीर सरदार भगत सिंह की जयंती भी है. देश के करोड़ों युवाओं की प्रेरणा भगत सिंह को मैं नमन करता हूं.

उन्होंने कहा कि मुझे बीते हफ्तों में जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में जाने का अवसर मिला है. मैं जहां भी गया, वहां भाजपा को लेकर अभूतपूर्व उत्साह दिखा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग आतंकवाद, अलगाववाद और हिंसा नहीं चाहते हैं. जम्मू-कश्मीर के लोग शांति और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अलगाववाद से मुक्त सरकार की उम्मीद करते थे और कर रहे हैं, जिसके लिए भाजपा तत्पर रही है.

जम्मू-कश्मीर के लोग कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के तीन खानदानों से त्रस्त रहे हैं. लोग फिर वही निजाम नहीं चाहते, जिसमें भ्रष्टाचार व नौकरियों में भेदभाव हो. जम्मू-कश्मीर के लोग आतंक, अलगाव और खून-खराबा अब नहीं चाहते. यहां के लोग अमन-शांति चाहते हैं, जो भाजपा का शासन ही दे सकता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले दो चरणों में हुए भारी मतदान ने जम्मू-कश्मीर की जनता का रुख बता दिया है. दोनों चरणों में भाजपा के पक्ष में जबरदस्त वोटिंग हुई है. अब यहां भाजपा की पूर्ण बहुमत की पहली बार सरकार बनने जा रही है. जम्मू क्षेत्र के लोगों के लिए इतिहास में पहले कभी ऐसा मौका नहीं आया है, जो इस चुनाव में आया है. अब पहली बार जम्मू क्षेत्र के लोगों की इच्छा वाली सरकार बनने जा रही है. आपको इस मौके को छोड़ना नहीं है, क्योंकि भाजपा की जो सरकार यहां बनेगी, वो आपकी पीड़ा को दूर करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के नेता और उनके परिवार ही फले-फूले. आपके हिस्से तो सिर्फ और सिर्फ तबाही आई. ये जो हमारी पीढ़ियां बर्बाद हुई हैं, इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी है. आजादी के बाद से ही कांग्रेस की गलत नीतियों ने आपको सिर्फ और सिर्फ तबाही दी. जम्मू का बहुत बड़ा हिस्सा बॉर्डर से सटा है. आप वो दौर याद कीजिये जब सीमा पार से आए दिन गोले बरसते थे और आए दिन मीडिया में ब्रेकिंग न्यूज चलती थी. उधर से गोलियां चलती थीं और कांग्रेस वाले सफेद झंडा दिखाते थे लेकिन जब भाजपा की सरकार ने गोली का जवाब गोले से दिया तो उधर वालों के होश ठिकाने आ गए.

मोदी ने कहा कि देश के लिए मर मिटने वालों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती. यही कांग्रेस है, जिसने 4 दशक तक हमारे फौजी परिवारों को वन रैंक वन पेंशन के लिए तरसाया. कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला. ये कहते थे कि वन रैंक वन पेंशन से खजाने पर जोर पड़ेगा लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हित के आगे कभी भी खजाने को नहीं देखा है और इसलिए 2014 में सरकार बनने के बाद हमने इसे लागू किया है. अब तक फौजी परिवारों को एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक मिल चुका है. हाल ही में हमने इसे रिवाइव भी किया है, जिससे फौजी परिवारों को और अधिक पैसा मिलना तय हुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आठ अक्टूबर को मां के नवरात्रि के दिन नतीजे आएंगे और हम सब तो माता वैष्णों देवी के साये में पले हैं और 12 अक्टूबर को विजयादशमी है. इस बार की विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरुआत वाली होगी.

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज 28 सितंबर है, साल 2016 में आज की रात सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी. भारत ने दुनिया को बता दिया था कि ये नया भारत है. ये घर में घुस कर मारता है. आतंक के आकाओं को पता है कि अगर कुछ भी हिमाकत की तो मोदी पाताल में भी उन्हें खोज निकालेगा. कांग्रेस वो पार्टी है, जिसने हमारी फौज से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. कांग्रेस वो पार्टी है जो आज भी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान की भाषा बोलती है. क्या आप ऐसी कांग्रेस को माफ़ कर सकते हैं?

—————————-

/ बलवान सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now