Top News
Next Story
NewsPoint

मध्य प्रदेश सरकार राजकुमार हिरानी को देगी किशोर कुमार सम्मान अवॉर्ड

Send Push

मध्य प्रदेश सरकार ने लीजेंडरी किशोर कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए फेमस डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को प्रेस्टीजियस किशोर कुमार सम्मान 2023 से नवाज़ने का फैसला किया है. यह सम्मान समारोह 13 अक्टूबर को खंडवा में उनकी डेथ एनिवर्सरी पर आयोजित किया जाएगा. पुलिस परेड ग्राउंड में होने वाले इस इवेंट को इंडियन सिनेमा के महानायक को समर्पित किया गया है.

राजकुमार हिरानी इंडियन सिनेमा के बेहतरीन फिल्म मेकर्स में से एक हैं, जो अपनी फिल्मों के माध्यम से हमेशा सामाजिक मुद्दों को उजागर करते आए हैं. अब इस इवेंट में उन्हें इंडस्ट्री में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा. राजकुमार हिरानी अपनी क्लासिक फिल्मों 3 इडियट्स, पीके, संजू, मुन्ना भाई एमबीबीएस और डोंकी के लिए जाने जाते हैं. 2024 में वह इंडियन सिनेमा में 20 साल पूरे कर रहे हैं. उन्होंने 2003 में मुन्ना भाई एमबीबीएस से करियर शुरू किया था. यह अवार्ड इस मील का पत्थर मानते हुए उनके योगदान को और भी खास बनाता है.

कई सालों से कई नामी सेलिब्रिटीज जैसे अमिताभ बच्चन, मनोज कुमार, दिलीप कुमार, धर्मेंद्र, और शत्रुघ्न सिन्हा को किशोर कुमार सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और लिरिसिस्ट भी इस सम्मान का हिस्सा रहे हैं. इस साल राजकुमार हिरानी को यह अवॉर्ड भोपाल के कल्चरल डिपार्टमेंट की ओर से दिया जाएगा, जो उन्हें भारतीय सिनेमा के दिग्गजों में और भी ऊंचा दर्जा दिलाएगा.

इस इवेंट में किशोर नाइट भी शामिल होगी, जो किशोर कुमार को समर्पित एक स्पेशल म्यूजिकल श्रद्धांजलि होगी. मुंबई के मशहूर गायक नीरज श्रीधर और उनकी टीम किशोर दा के कुछ सबसे पसंदीदा गाने पेश करेंगे. यह उनके एवर ग्रीन म्यूजिक लवर्स के लिए एक पुरानी यादों को ताज़ा करने वाली रात होगी.

किशोर कुमार की जिंदगी और विरासत का ये उत्सव राजकुमार हिरानी को सम्मानित करने के साथ ये सुनिश्चित करता है कि किशोर कुमार का प्रभाव आगे आने वाली पीढ़ियों के फिल्म मेकर्स और मुजिशियंस को प्रेरित करता रहेगा.

/ लोकेश चंद्र दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now