Top News
Next Story
NewsPoint

'कुशीनगर नवरात्रि उत्सव' में प्रस्तुति देंगी राम आयेंगे फेम स्वाति मिश्रा

Send Push

कुशीनगर, 7 अक्टूबर . कुशीनगर जिले के कसया में 8 व 9 अक्तूबर की संध्या को नवरात्रि उत्सव कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गई हैं. उत्सव के दौरान गुजरात का प्रसिद्ध लोक नृत्य ‘डांडिया व गरबा नाइट’ का आयोजन खास होगा . आयोजन के दूसरे दिन श्रोता ‘राम आयेंगे तो अंगना संजाऊंगी…फेम मुंबई की प्रख्यात भजन गायक स्वाति मिश्रा के भजन गंगा में डुबकी लगाएंगे. दिल्ली की प्रोफेशनल डिस्क जाकी वेरोनिका राजपूत का कार्यक्रम में लाइव डीजे विशेष आकर्षण होगा.

सोमवार को आयोजन के लिए कुशीनगर के टूरिस्ट बस पार्किंग एरिया में तैयारियां शुरू हो गई. आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश कुमार जायसवाल, सह आयोजक हिमांशु जायसवाल व रोहन जायसवाल ने बताया कि जिले में डांडिया व गरबा नाइट के आयोजन का यह पहला अवसर है.

डांडिया व गरबा नाइट में इंटर डिस्ट्रिकट स्कूल ग्रुप कंपटीशन के 25 सदस्यीय कलाकारों सहित अनुमति प्राप्त स्थानीय प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. दूसरे दिन भजन संध्या में स्वाति मिश्रा भजन प्रस्तुत करेंगी. कार्यक्रम में 2500 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. निशुल्क प्रवेशिका के माध्यम से प्रवेश सुनिश्चित किया जा रहा है. आयोजन स्थल पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. सेल्फी पॉइंट्स नवरात्रि थीम पर रंगोली, वाराणसी के विद्वान अर्चकों की महाआरती आयोजन को और भव्य बनायेंगे. आयोजन समाज को भारतीय संस्कृति और परंपरा का संदेश देने के प्रयासों की एक कड़ी है.

—————

/ गोपाल गुप्ता

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now