Top News
Next Story
NewsPoint

कटिहार में रोजगार मेला: 989 युवाओं का डायरेक्ट प्लेसमेंट, 326 को कौशल प्रशिक्षण

Send Push

कटिहार, 05 अक्टूबर . जिले के आदर्श मध्य विद्यालय बरारी में शनिवार को रोजगार सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन हुआ, जिसमें युवाओं को रोजगार और प्रशिक्षण के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने का उद्देश्य था. इस कार्यक्रम में जिला परियोजना प्रबंधक इंद्रशेखर इंदु, कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, जिला स्तरीय जीविका प्रबंधक अमित सागर, अनुराधा चंद्रा, ओमप्रकाश, रूपेश कुमार, राकेश पांडे, और प्रखंड परियोजना प्रबंधक संजीव कुमार सिंह सहित कई अतिथियों ने भाग लिया.

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई. जीविका दीदियों ने अतिथियों का अभिवादन अंग वस्त्र और पौधा प्रदान करके किया, जो जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को भी बढ़ावा देने का प्रयास था. जीविका दीदियों ने स्वागत गीत और चेतना गीत गाकर सभी को प्रोत्साहित किया.

इस अवसर पर जिला परियोजना प्रबंधक इंद्रशेखर इंदु ने कहा कि जीविका का प्रयास हमेशा से विभिन्न माध्यमों द्वारा लोगों को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़कर गरीबी से निजात दिलाने के लिए रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार के बदलाव में जीविका का महत्वपूर्ण भूमिका रहा है और आज जीविका दीदी सशक्त होकर अपने परिवार और समाज का मान बढ़ा रही हैं.

रोजगार प्रबंधक अमित सागर ने रोजगार और स्वरोजगार के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों पर प्रकाश डाला और बताया कि जीविका का प्रयास हमेशा से विभिन्न माध्यमों द्वारा लोगों को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़कर गरीबी से निजात दिलाने के लिए रहा है.

इस मेले में विभिन्न कंपनियों ने भाग लिया, जिनमें आमदनी, ईएफओएस, नव भारत फर्टिलाइजर, एलएनजे स्किल्स, टीडीएस प्लेसमेंट, गार्डियन ट्रेनिंग, बजबर्क फाउंडेशन, शिव शक्ति एग्रीटेक, अरविंद टेक्सटाइल, टेनीशियस सर्विस, अमिगो प्लेसमेंट, एससीएम गारमेंट्स, इन्फो वेली, होप केयर सर्विस शामिल हैं. इन कंपनियों द्वारा 989 युवाओं का डायरेक्ट प्लेसमेंट और 326 युवाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण किया गया.

कार्यक्रम के समापन में प्रखंड परियोजना प्रबंधक संजीव कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया और सभी युवाओं से पंजीकरण केंद्र पर जाकर पंजीकरण कराने का आह्वान किया.

—————

/ विनोद सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now