Top News
Next Story
NewsPoint

डीएम-एसपी ने पूजा पंडालो का किया निरीक्षण दिये आवश्यक निर्देश

Send Push

-सीसीटीवी से होगी सबकी निगरानी: डीएम

-शरारती तत्वो के विरूद्ध होगी कठोर कार्रवाई: एसपी

पूर्वी चंपारण,05 अक्टूबर .दुर्गा पूजा के अवसर पर पूजा को शांतिपूर्ण एवं आपसी सौहार्द के बीच संपन्न कराने के साथ ही सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से शनिवार को डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से मोतिहारी शहर के अमूमन सभी पूजा पंडालो का निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होने पूजा समिति के सदस्यो को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.डीएम ने कहा है कि सभी जगहो पर मजिस्ट्रेट की तैनात कर दी गई है. इसके साथ ही पूजा पंडालो के साथ ही पूजा स्थलो की कहा सीसीटीवी से निगरानी की जायेगी. उन्होने सुरक्षा को लेकर सभी सजग रहने के लिए प्रेरित किया वहीं एसपी ने कहा है कि पूजा पंडाल मे पर्याप्त संख्या में पुलिस के साथ महिला वांलिटियर की तैनाती की जाएगी.

आसामजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में बड़ी संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति शहर में की जा रही है. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो पर पैनी निगाह रखी जायेगी. शरारती तत्वो से निपटने के लिए पुलिस हर समय तैयार रहेगी. उन्होने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी.

उल्लेखनीय है कि शहर के विभिन्न मंदिरों में मां दुर्गे की पूजा अर्चन हो रही है. जहां सप्तमी को माता का पट खुलते ही मेला जैसा दृश्य हो जायेगा. इनमें अष्टमी एवं नवमी तिथि को लोगों की भारी भीड़ सड़को पर देखने को मिलती है. फलस्वरूप डीएम एसपी ने निरीक्षण कर सभी संभावित उपाय में जुटे हुए है.

/ आनंद कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now