Top News
Next Story
NewsPoint

पासवान व मकवाना ने की डोटासरा से राजनीति एवं संगठन को लेकर चर्चा

Send Push

जयपुर, 7 अक्टूबर . अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त सचिव एवं सहप्रभारी राजस्थान पूनम पासवान तथा रित्विक मकवाना ने साेमवार काे जयपुर दौरे पर पीसीसी वार रूम में प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा से शिष्टाचार भेंट कर प्रदेश की राजनीति एवं संगठन को लेकर विस्तृत चर्चा की. डोटासरा से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया एवं डिजिटल प्लेटफार्म की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सोशल मीडिया व डिजिटल प्लेटफार्म से सम्बद्ध रूचिरा चतुर्वेदी तथा नेशनल कोर्डिनेटर व प्रभारी राजस्थान सौरभ राय ने भी शिष्टाचार भेंट की एवं प्रदेश के सोशल मीडिया एवं डिजिटल प्लेटफार्म विभाग के कार्यों को लेकर मंथन किया. इस अवसर पर प्रदेश सोशल मीडिया विभाग के चेयरमेन सुमित भगासरा भी उपस्थित रहे.

महासचिव व मीडिया प्रभारी स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय जयपुर पर प्रदेश सोशल मीडिया एवं डिजिटल प्लेटफार्म की प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिलाध्यक्षों की बैठक हुई, जिसमें प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, एआईसीसी सोशल मीडिया एवं डिजिटल प्लेटफार्म की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत, एआईसीसी सचिव पूनम पासवान, रित्विक मकवाना, रूचिरा चतुर्वेदी ने प्रदेशभर से कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग का कार्य करने वाले पदाधिकारियों के साथ अपने विचार साझा किये.

बैठक में पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुये राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश की जनता के समक्ष केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर करने में सोशल मीडिया एक महत्वपूर्ण माध्यम है तथा उपस्थित सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अंतिम स्थान तक बैठे हुये व्यक्ति तक सूचना प्रौद्योगिकी का लाभ लेते हुए केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के जनविरोधी कार्यों को पहुंचाने के साथ ही देश एवं प्रदेश के विकास के लिए कांग्रेस के वीजन से प्रदेशवासियों को अवगत करवाना होगा. उन्होंने कहा कि राहुल गॉंधी जब से लोकसभा में नेता विपक्ष बने हैं, भाजपा की केन्द्र सरकार एवं सरकार में बैठे हुये भाजपा नेता परेशान हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गॉंधी एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े द्वारा उठाये गये सवालों एवं मुद्दों का जवाब भाजपा के पास नहीं है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जो इस उम्र में भाजपा को चुनौती दे रहे हैं, से प्रेरित होकर कार्य करना चाहिये. उन्होंने कहा कि हम सबका सपना है कि जनता की दु:ख तकलीफों को समझने वाले और देश को आगे ले जाने का वीजन रखने वाले राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बने, इसके लिये सभी कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर पर पूरी ताकत के साथ जुट जायें. डोटासरा ने घोषणा की कि सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारियों से प्रतिवर्ष दस विभाग के सबसे बेहतर कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सम्मानित किया जायेगा तथा इन दस सर्वश्रेष्ठ कार्यकर्ताओं को पुरस्कार स्वरूप मोबाइल प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार जिस तरह से जनता की अनदेखी कर रही है, यह प्रदेशवासियों से छिपा हुआ नहीं है तथा आगामी सात विधानसभा उप चुनावों में भाजपा की सातों सीटों पर हार तय है. सातों सीटों पर विधानसभा उप चुनाव में सोशल मीडिया विभाग के सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले सात पदाधिकारियों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सम्मान स्वरूप एक-एक मोबाईल दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने पूरे देशभर में भाजपा के नेताओं की नींद उड़ा दी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दायित्व बनता है कि इन सम्मानित नेताओं के हाथ मजबूत करने के लिये आमजन के बीच मजबूती के साथ पार्टी का पक्ष रखें तथा भाजपा के जनविरोधी कार्यों से जनता को अवगत करवायें.

बैठक को सम्बोधित करते हुये एआईसीसी सोशल मीडिया एवं डिजिटल प्लेटफार्म की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जिस प्रकार लोकसभा में राहुल गांधी तथा राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने भाजपा की केन्द्र सरकार को मजबूती से घेरने का कार्य किया है, उनसे प्रेरणा लेकर सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से भाजपा के चरित्र को उजागर करने वाली सूचनायें जनता तक पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी ताकत के साथ जुट जायें और जो भी कनटेंट प्राप्त हो उसे आगे तक पहुंचाने का कार्य करें. बैठक को एआईसीसी सचिव एवं राजस्थान सहप्रभारी पूनम पासवान, रित्विक मकवाना, रूचिरा चतुर्वेदी, सौरभ राय तथा प्रदेश चेयरमेन सुमित भगासरा ने सम्बोधित कर अपने विचार साझा किये.

—————

/ रोहित

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now