Top News
Next Story
NewsPoint

उपराज्यपाल ने दक्षिणी दिल्ली के इलाकों का निरीक्षण कर दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

Send Push

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर . उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने रविवार को दक्षिण दिल्ली के रंगपुरी, आया नगर, जौनापुर क्षेत्रों का निरीक्षण किया . गंदगी और बदहाली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए सोमवार को उन्होंने कहा कि एक बार फिर दिल्ली सरकार की कुव्यवस्था का उदाहरण देखने को मिला.

उपराज्यपाल ने कहा कि 10 वर्षों से सरकार की अनदेखी और उपेक्षा के कारण दिल्ली के अधिकांश लोग नरक से बदतर जीवन जीने को मजबूर है . अगर 10 वर्षों के दौरान दो वर्ष भी सरकार ने ईमानदारी से काम किया होता तो ऐसी बदहाली न होती . ये सारी तस्वीरें बदहाली की कहानी बयां कर रही है . उन्होंने बताया कि सभी जगह लोग गुस्से, मजबूरी और बेबसी की कहानियां व्यक्त करते रहे .

वीके सक्सेना ने बताया कि जानलेवा ढंग से लटके बिजली के तारों का जाल, पीने के पानी के लिए हाथों में पाइप लिए महिलाएं, खुले मैनहोल, कूड़े के ढेर और गलियों में बहते सीवर के पानी से उपजी बदतर स्थिति अक्षम्य है. जैसा कुप्रबंधन यहां दिखा, वही उत्तर-पूर्व दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के निरीक्षण के समय भी नजर आया था .

उपराज्यपाल ने सम्बंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द स्थिति में सुधार लाने के निर्देश दिए. सक्सेना ने कहा कि उन्होंने सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री को समाज के कष्टों के निवारण के लिए बार-बार सचेत किया था पर उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया .

उल्लेखनीय है कि उपराज्यपाल ने दिल्ली के इन इलाको के लिए कई बार मुख्यमंत्री से उचित कार्रवाई की मांग की है.

/ माधवी त्रिपाठी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now