Top News
Next Story
NewsPoint

बहुचर्चित फिल्म चम्पारण सत्याग्रह का ऑफिसियल पोस्टर मुंबई में हुआ रिलीज

Send Push

पूर्वी चंपारण,04 अक्टूबर .बहुचर्चित फिल्म चंपारण सत्याग्रह का ऑफिसियल पोस्टर मुंबई स्थित आदर्श नगर गोरेगांव के गुरु कृपा स्टूडियो में रिलीज की गई.

इसकी जानकारी देते फिल्म के निर्माता निर्देशक डा.राजेश आस्थाना ने बताया कि कार्यक्रम में फिल्मों से जुड़े कई दिग्गज लोगों ने हिस्सा लिया. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में प्रथम अहिंसक आंदोलन के रूप में चम्पारण सत्याग्रह का नाम स्वर्णाक्षरों में उल्लेखित है. आज की युवा पीढ़ी को इतिहास से अवगत कराने हेतु ’’चम्पारण सत्याग्रह’’ नाम से भव्य फीचर फिल्म बनायी गई है, जिसमें भोजपुरी एवं हिन्दी फिल्मों के मशहूर कलाकारों ने अभिनय किया है. फिल्म सम्पूर्ण विश्व में चम्पारण के अतीत के अनछुए पहलुओं से रू-ब-रू कराएगी.

युवराज मीडिया एण्ड एंटरटेनमेंट द्वारा कॉरपोरेट रूप में बन रही यह फिल्म सुप्रसिद्ध गांधीवादी ब्रजकिशोर सिंह लिखित चम्पारण में बापू एवं डाॅ. राजेश अस्थाना द्वारा लिखित पुस्तक चंपारण सत्याग्रह गाथा से संदर्भित है. युवा फिल्मकार ई. युवराज द्वारा निर्मित चम्पारण सत्याग्रह की परिकल्पना, कथानक, स्क्रिप्ट, संवाद, अभिनय एवं निर्देशन का जिम्मा राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त बिहार के चर्चित फिल्मकार डाॅ. राजेश अस्थाना ने संभाला है. फिल्म में लगभग 168 कलाकारों ने डायलॉग के साथ अभिनय का जलवा बिखेरा है एवं 1000 जूनियर आर्टिस्ट के साथ साथ बैल, घोड़ा और हाथी ने भी अभिनय किया है.

/ आनंद कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now