Top News
Next Story
NewsPoint

खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता परखने सोमवार सड़कों पर उतरेंगे डिप्टी मेयर अतीन घोष

Send Push

कोलकाता, 06 अक्टूबर . पूजा के दौरान लोगों की सेहत बनी रहे यह सुनिश्चित करने पंचमी के दिन कोलकाता के उप मेयर अतीन घोष महानगर के फूड स्टॉलों और रेस्तरांओं में खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने निकलेंगे. इस दौरान नगर निगम की फूड सेफ्टी टीम भी उनके साथ होगी.

दरअसल, पूजा के मौके पर शहर की सड़कें खाने-पीने की दुकानों से पट जाती हैं. कहीं रोल-चाउमिन, कहीं डोसा तो कहीं मोमो. पूजा पंडालों के दर्शन के दौरान लोलोगजम कर खाने पीने का लुत्फ उठाते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए कोलकाता नगर निगम के खाद्य सुरक्षा विभाग का उद्देश्य है कि ये सभी फूड स्टॉल स्वच्छता बनाए रखें! खाद्य स्टॉल किस प्रकार के तेल का उपयोग कर रहे हैं? इसकी जांच डिप्टी मेयर अतिन घोष ‘फूड सेफ्टी टीम’ के साथ सड़कों पर उतरकर करेंगे.

कोलकाता नगर पालिका के खाद्य सुरक्षा विभाग के अनुसार, नगर पालिका पंचमी के दिन दक्षिण कोलकाता में एक अभियान चलाएगी. कोलकाता नगर पालिका द्वारा दौरा किए जाने वाले विशिष्ट क्षेत्र की जानकारी नहीं दी गई है. औचक निरीक्षण गुप्त रखा जा रहा है.

गौरतलब है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए नगर पालिका साल भर अभियान चलाती है. त्यौहारी सीजन में विशेष अभियान चलाए जाते हैं.

खाद्य सुरक्षा विभाग के अनुसार, नगर निगम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी पूजा के दिनों में होटल, रेस्टोरेंट से लेकर मंडप परिसर में लगने वाले खाद्य स्टॉलों की जांच करेंगे. इस दौरान खाद्य नमूनों की जांच के लिए सड़क पर मोबाइल प्रयोगशालाएं भी होंगी. भोजन के साथ खाना पकाने के पानी की गुणवत्ता का भी परीक्षण किया जाएगा.

—————

/ गंगा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now