Top News
Next Story
NewsPoint

भारत सभी परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी करता है : तस्कीन अहमद

Send Push

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर . बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने बुधवार को भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम के दृष्टिकोण और निष्पादन की प्रशंसा की. बुधवार को दिल्ली में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को 86 रनों से हरा दिया.

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में तस्कीन ने कहा, भारत ने वाकई बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. वे ऐसा सिर्फ भारतीय परिस्थितियों में ही नहीं बल्कि सभी परिस्थितियों में करते हैं. उन्होंने अंत तक अच्छी बल्लेबाजी की.

तस्कीन ने विभिन्न परिस्थितियों में भारत की अनुकूलन क्षमता और लगातार प्रदर्शन की तारीफ की.

बांग्लादेश के प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बारे में बात करते हुए तस्कीन ने कहा, शाकिब हमेशा हमारे लिए महत्वपूर्ण रहे हैं, लेकिन हमें इस वास्तविकता को स्वीकार करना होगा कि वह संन्यास लेने जा रहे हैं. वह हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं.

तस्कीन ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी प्रदर्शन का खुलकर आकलन करते हुए कहा, विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था, लेकिन हमने अपनी क्षमता के अनुसार अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. अनुकूल परिस्थितियों के बावजूद, टीम उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और पिच का फायदा उठाने में विफल रही.

अपने प्रदर्शन पर तस्कीन ने कहा, मैंने बस अपनी योजना को क्रियान्वित करने का प्रयास किया. मैं पहले गेम की तुलना में अधिक स्पष्ट था.

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर अरुण जेटली स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. एक समय भारत केवल 41 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था, लेकिन नीतीश (34 गेंदों में 74) और रिंकू सिंह (29 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन) ने 108 रनों की मैच बचाने वाली साझेदारी की. हार्दिक पांड्या (19 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 20 ओवरों में 221/9 तक पहुंचाया. रिशाद हुसैन (3/55) और तस्कीन अहमद (2/16) बांग्लादेश के शीर्ष गेंदबाज थे.

222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शुरुआत में रन-रेट बनाए रखा, लेकिन लगातार विकेट खोते रहे. महमदुल्लाह (39 गेंदों में 41 रन, तीन छक्के) को छोड़कर कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल सका और बांग्लादेश ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 135 रन बनाए. भारत ने 86 रन से जीत दर्ज की. वरुण चक्रवर्ती (2/19) और नीतीश (2/23) भारत के शीर्ष गेंदबाजों में शामिल थे. अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर और रियान पराग को एक-एक विकेट मिला.

भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली है. नीतीश ने अपने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीता.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now